scriptबजरंग दल का ये बड़ा दिग्गज नेता गिरफ्तार, गौरक्षा के नाम पर कर रहा था ये गंदा काम | VHP leader arrested for illegal recovery in the name of gau raksha | Patrika News

बजरंग दल का ये बड़ा दिग्गज नेता गिरफ्तार, गौरक्षा के नाम पर कर रहा था ये गंदा काम

locationजबलपुरPublished: Mar 06, 2018 02:04:10 pm

Submitted by:

Patrika Desk

पुलिस ने दबोचा, लग्जरी कार सहित लाखों रुपए जब्त, भगवा ब्रिगेड से कनेक्शन की जांच

VHP leader arrested for illegal recovery in the name of gau raksha,gau raksha helpline,bajrang dal leader arrested in MP,vhp bajrang dal,VHP Bajrang dal In Park Lovers Caught,vhp leader arrested ,vishwa hindu parishad leader,Vishwa Hindu Parishad leaders,vishwa hindu parishad leader arrested ,Jabalpur,mandla police,jabalpur police,

VHP leader arrested for illegal recovery in the name of gau raksha

जबलपुर। हिरदेनगर मचलेश्वर मेले में अवैध वसूली करते पकड़े गए बदमाशों को लेकर पुलिस ने सनसनीखेज जानकारी उजागर की है। मेले में लूटपाट करने वाले इन बदमाशों का भगवा ब्रिग्रेड से कनेक्शन सामने आया है। महाराजपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लूट के आरोपी में लालबहादुर सिंह उर्फ बेटू चंदेल बजरंग दल का पदाधिकारी रह चुका है। बजरंग दल की आड़ में गौरक्षा के नाम पर वह लंबे समय से मवेशी व्यापारियों से अवैध उगाही कर रहा था।

लग्जरी वाहन में पदनाम की प्लेट
मंडला जिले की पुलिस द्वारा पकड़े गए बेटू चंदेल को हिरदेनगर मेला में व्यापारियों से लूट के आरोप में सोमवार को पकड़ा गया है। पुलिस के अनुसार बेटू चंदेल जिस लग्जरी कार में सवार होकर हिरदेनगर आया था उसके सामने बजरंग दल के प्रांत सह-संयोजक की प्लेट लगी थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह खुद को बजरंग दल का पदाधिकारी बताकर पुलिस पर रौब झाड़ रहा था। संदेह होने पर पुलिस ने छानबीन की तो उसकी अवैध उगाही की करतूत सामने आयी।

संगठन ने दी थी एफआईआर की चेतावनी
बजरंग दल के प्रांत मंत्री राजेश तिवारी के अनुसार बेटू चंदेल के खिलाफ अवैध वसूली की लगातार शिकायत मिलने पर उसे पिछले वर्ष पद से हटा दिया गया था। इसके बाद भी वह अपनी कार में प्रांत सह-संयोजक मिलखवाकर घूमता था। उसे दो दिन पहले ही संगठन के नाम के दुरुपयोग पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की चेतावनी दी गई थी। इसके बाद भी वह बेखौफ होकर अवैध उगाही और लूटपाट कर रहा था।

ऐसे पकड़ाया
बेटू चंदेल अपने कुछ साथियों के साथ रविवार को जबलपुर से मंडला के पास हिरदेनगर मेले में गया। मदर टेरेसा नगर निवासी बेटू चंदेल के साथ पनागर निवासी संतोष शर्मा और पप्पू राय भी अलग-अलग कार से मेले में पहुंचे। इन्होंने मेला में पहुंचते ही व्यापारियों से गौरक्षा के नाम पर 500-500 रुपए की फर्जी रसीदे थमाना शुरू कर दिया। कुछ व्यापारियों ने विरोध किया तो इन्होंने उसकी कनपटी पर बंदूक रखकर सारे रुपए छीन लिए। लाखों रुपए की लूट करने के बाद बजरंग दल के पूर्व नेता और उसके साथी भागने की फिराक में ही थे कि पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो