scriptकुलपति पद के दावेदारों को भेजा बुलावा पत्र, चयन प्रक्रिया हुई तेज | vice chancellor sent the contenders for the post call letters | Patrika News

कुलपति पद के दावेदारों को भेजा बुलावा पत्र, चयन प्रक्रिया हुई तेज

locationजबलपुरPublished: Oct 11, 2019 11:58:59 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

उम्मीदवारों को भेजा जा रहा बुलावा पत्र, नवंबर में प्रो.मिश्र का कार्यकाल हो रहा समाप्त, प्रेजेंटेशन के आधार पर तय करेगा चयन

RDVV admission

RDVV admission

जबलपुर.
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय कुलपति चयन को लेकर कवायद तेज हो गई है। कुलपति बनने के लिए दावेदारों को बुलावा भेजा जा रहा है जिसके चलते संभावना जताई जा रही है कि नवंबर में ही नए कुलपति के नाम पर मोहर लग सकती है। जानकारों के अनुसार कुलपति पद के लिए दावेदारों को राजभवन से बुलावा भेजना शुरू कर दिया गया है। करीब दस आवेदनकर्ताओं को पत्र भेज कर प्रेजेंटेशन के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। प्रेजेंटेशन के आधार पर ही नाम पर मोहर लगेगी। हालांकि राज्यपाल की भी सहमति भी बेहद अहम होगी। बुलावा भेजे जाने वालों में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय से ही पूर्व कुलपति के नाम पर चर्चा तेज है। हालांकि इस संबंध में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।
नए कुलपति चयन प्रक्रिया के तहत 30 अक्टूबर को सर्च कमेटी की बैठक प्रस्तावित है। जिसे देखते हुए आवेदनों से चिन्हित किए गए उम्मीदवारों को अपना प्रस्तुतीकरण देने के लिए बुलाया जा रहा है।

इनकी चर्चा सरगर्म
बुलाए गए उम्मीदवारों में वर्तमान कुलपति के अलावा निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग के पूर्व चैयरमेन भी शामिल हैं। साथ ही अवधेश प्रताप सिंह विवि, विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से एक-एक दावेदार शामिल हैं जिन्हें पत्र भेजा गया है। प्रदेश से करीब आधा दर्जन दावेदारों को बुलाया गया है बाकी बाहर के प्रदेशों से शामिल हैं। जो कि 30 अक्टूबर को अपना प्रेजेंटेशन देंगे।

नवंबर में समाप्त हो रहा कार्यकाल
गौरतलब है कि रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.कपिलदेव मिश्र का कार्यकाल 30 नवंबर को पूरा हो रहा है। हालांकि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कार्यकाल समाप्त होने के छह माह पहले से ही प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। कुलपति चयन के लिए करीब 60 से अधिक आवेदन पहुंचे थे। जहां तीन सदस्यीय सर्च कमेटी द्वारा आवेदनों की स्कूटनी की गई और उपयुक्त पाए गए उम्मीदवारों को बुलावा भेजा जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो