scriptशातिर अपराधी रज्जाक गिरफ्तार, समर्थकों के हंगामे पर हुई पिटाई | Vicious criminal Razzaq arrested thrashed on uproar by supporters | Patrika News

शातिर अपराधी रज्जाक गिरफ्तार, समर्थकों के हंगामे पर हुई पिटाई

locationजबलपुरPublished: Aug 27, 2021 06:09:14 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-अपराधी के घर से असलहों का जखीरा मिला

शातिर अपराधी रज्जाक की गिरफ्तारी का समर्थकों ने किया विरोध

शातिर अपराधी रज्जाक की गिरफ्तारी का समर्थकों ने किया विरोध,शातिर अपराधी रज्जाक की गिरफ्तारी का समर्थकों ने किया विरोध,शातिर अपराधी रज्जाक की गिरफ्तारी का समर्थकों ने किया विरोध

जबलपुर. शातिर अपराधी अब्दुल रज्जाक को पुलिस ने उसके घर से शुक्रवार तड़के गिरफ्तार कर लिया। रज्जाक के घर से असलहों का जखीरा भी मिला जिसे देख पुलिस भी चकित रह गई। पुलिस ने सारे हथियारों को जब्त कर लिया है। इस बीच रज्जाक के समर्थकों ने गिरफ्तारी का विरोध भी किया लेकिन उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा। कचहरी परिस में रज्जाक समर्थकों की अधिवक्ताओं ने पिटाई कर दी।
शातिर अपराधी रज्जाक की गिरफ्तारी का समर्थकों ने किया विरोध
दरअसल पुलिस को विजय नगर में दर्ज मारपीट और जानलेवा हमले के मामले में आरोपी शहनवाज की तलाश थी। इसी मामले में पुलिस ने रज्जाक के घर पर दबिश दी। लेकिन वहां पहुंच कर पुलिस भी अचंभित रह गई। रज्जाक के घर की तलाशी के दौरान पुलिस को वहां एक विदेशी सहित पांच राइफलें, 10 कारतूस, और 15 बका नुका चाकू मिले। सभी असलहे पुलिस ने जब्त कर लिए।
ये भी पढें- MP POLICE की बड़ी कामयाबी, शातिर अपराधी भतीजे संग गिरफ्तार

पुलिस जैसे ही रज्जाक को गिरफ्तार कर साथ ले जाने लगी तो उसके समर्थक सामने आ गए। उन्होंने गिरफ्तारी का विरोध शुरू कर दिया। लेकिन पुलिस रज्जाक को साथ ले जाने में कामयाब रही। उधर रज्जाक समर्थक भी पीछे हो लिए और जैसे ही पुलिस, आरोपी को अदालत में पेश करने जा रही थी कि समर्थकों ने कचहरी परिसर में हंगामा शुरू कर दिया। लेकिन यहां अधिवक्ताओं ने समर्थकों की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस ने भी समर्थकों को आड़े हाथ लिया।
शातिर अपराधी रज्जाक की गिरफ्तारी का समर्थकों ने किया विरोध
इस प्रकर में एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने मीडिया को बताया कि बड़ी ओमती नया मोहल्ला निवासी अब्दुल रज्जाक के खिलाफ दो दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज हैं। पूर्व में ओमती पुलिस की अनुशंसा पर एनएसए की कार्रवाई भी हो चुकी है। रज्जाक के घर से विदेशी राइफल की जब्ती उसके राष्ट्र विरोधी विदेशी ताकतो से मिले होने की आशंका भी जताई जा रही है। ओमती पुलिस ने आरोपी अब्दुल रज्जाक के खिलाफ आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।
बता दें कि अब्दुल रज्जाक के भतीजे शहनवाज ने अपने 10-15 दोस्तों के साथ मिलकर पिछले दिनों सरस्वती कॉलोनी परिजात बिल्डिंग निवासी अभ्युदय चौबे और उनके दोस्त बागी जैन के साथ मारपीट की थी। उन्होंने पीड़ितों पर जानलेवा हमला भी किया था। दरअसल अभ्युदय ने घटना से दो दिन पहले अपनी कार सब्जी मंडी के पीछे स्थित जगपाल सिंह के गैरेज में दी थी। गुरुवार की रात 9.30 बजे पहुंचे तो देखा कि कार ठीक नहीं हुई है। इस पर उन्होंने जगपाल से बात की। जगपाल ने कहा कि पहले अब्दुल रज्जाक की बीएमडब्ल्यू कार ठीक होगी। इसके बाद उसकी कार ठीक होगी। इस पर विवाद हो गया।
गैरेज में उस समय शहनवाज अपने दोस्तों के साथ मौजूद था। उसने अब्दुल रज्जाक का नाम लेते हुए उन पर जानलेवा हमला किया। इससे पीड़ित को काफी चोट पहुंची। उसकी कार भी आरोपियों ने क्षतिग्रस्त कर दी। इसके बाद अभ्युदय ने विजय नगर थाने में शहनवाज और उसके दोस्तों खिलाफ मारपीट व हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस शहनवाज की तलाश में जुटी थी, तभी शहनवाज का लोकेशन अब्दुल रज्जाक के घर में मिला। ऐसे में विजय नगर व ओमती पुलिस ने एएसपी सिटी रोहित काशवानी और सीएसपी ओमती आरडी भारद्वाज की अगुवाई में दबिश दी।
कलेक्टर ने अब्दुल रज्जाक पर लगाया एनएसए

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कुख्यात अपराधी, बड़ी ओमती निवासी 61 वर्षीय अब्दुल रज्जाक को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत तीन माह की अवधि तक केंद्रीय जेल जबलपुर में निरुद्ध रखने आदेश दिया है। वर्ष 1991 से आपराधिक कृत्यों में लिप्त अब्दुल रज्जाक के विरुद्ध अकारण मारपीट करने, अवैध वसूली करने, अवैध शस्त्र रखने, हथियारों से लैस होकर हत्या करने जैसे कई मामले पंजीबद्ध हैं। अब्दुल रज्जाक पर उसकी आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने को 2012 में भी एनएसए के तहत निरुद्ध किया जा चुका है। कलेक्टर ने उसे केंद्रीय जेल में एनएसए के तहत तीन माह तक निरुद्ध रखने का आदेश पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर दिया है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो