scriptजालसाजी का नया पैंतरा: बीमा के नाम पर फर्जी डीडी देकर लेता था कमीशन की आधी रकम | Vicious fraudster arrested | Patrika News
जबलपुर

जालसाजी का नया पैंतरा: बीमा के नाम पर फर्जी डीडी देकर लेता था कमीशन की आधी रकम

बीमा एजेंटों को टार्गेट पूरा कराने का देता था झांसा, एमपी और छग में कई बीमा एजेंटों को लगा चुका है चूना

जबलपुरMar 12, 2019 / 12:10 am

santosh singh

इंदौर का है जालसाज

इंदौर का है जालसाज

जबलपुर. जालसाजी के नए-नए तरीके सामने आ रहे हैं। रांझी पुलिस ने एक ऐसे शातिर जालसाज को दबोचा है, जिसकी करतूतें दंग करने वाली हैं। एमपी और छग में सक्रिय इन जालसाज ने खुद का स्वास्थ्य बीमा कराने का झांसा देकर बीमा एजेंटों को कमीशन की चपत लगाई है।
छह मार्च को रांझी थाने में दर्ज हुई एफआइआर
एसपी अमित सिंह ने सोमवार को बताया कि छह मार्च को रांझी थाने में सर्वजीत सिंह नारंग ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। वे एक हेल्थ इंश्योरेंस कम्पनी में स्वास्थ्य सलाहकार हैं। कुछ समय पहले अजय शर्मा नाम के व्यक्ति ने खुद को बीएसएनएल कर्मी बताकर फोन पर सम्पर्क साधा था। सरबजीत ने उसे प्लान समझाने के लिए मैनेजर अनिल आर्या से सम्पर्क कराया। 20 फरवरी को अजय शर्मा ने प्लान फाइनल बताया और डिमांड ड्रॉफ्ट सहित अन्य दस्तावेज लेकर रांझी पहुंचा। उसने शर्त रखी कि बीमा कराने के एवज में मिलने वाले कमीशन का आधा उसे चाहिए। चार पॉलिसी के लिए 3.60 लाख रुपए का डिमांड ड्रॉफ्ट देकर उसने 45 हजार रुपए मांगे थे। 30 हजार रुपए उसने तुरंत ले भी लिया। 15 हजार प्रक्रिया पूरी होने के बाद देने को कहा। ड्रॉफ्ट बैंक गया, तो पता चला कि फर्जी है। इसी तरह उसने एक अन्य बीमा कम्पनी के कर्मचारी कार्तिकेय चौबे से भी धोखाधड़ी कर पॉलिसी के लिए नकली डीडी देकर 35 हजार रुपए लिए थे।

फर्जी डीडी
IMAGE CREDIT: patrika

जाल में फंसाकर दबोचा
दोनों प्रकरणों में अमानत में खयानत और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर रांझी पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। इसी बीच एक दूसरे बीमा कम्पनी में कार्यरत अमित ने पुलिस को बताया कि अजय शर्मा नाम का व्यक्ति उसे भी फोन कर पॉलिसी की बात कर रहा है। सात मार्च को टीम ने अजय को दबोच लिया।
नकली आधार कार्ड
पूछताछ में पता चला कि अजय शर्मा के नाम पर उसने नकली आधार कार्ड बना रखा है। उसका असली नाम कृष्णकांत दुबे (38) है। वह इंदौर में 122-बी न्यायनगर एक्सटेंशन का रहने वाला है। वर्तमान में वह बिलासपुर में किराए के मकान में रहता था। यहां भी उसके खिलाफ ठगी का प्रकरण दर्ज है। पुलिस ने उसके किराए वाले आवास पर दबिश देकर सीपीयू, प्रिंटर, सील, सहित अन्य दस्तावेज और फर्जी डीडी जब्त किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो