thefts:21 की उम्र में 50 चोरियां कर चुका है ये शातिर

क्राइम ब्रांच और रांझी पुलिस की कार्रवाई-पांच चोरियों का खुलासा, दो की एफआईआर बाद में

By: santosh singh

Published: 19 Mar 2020, 12:15 PM IST

जबलपुर. क्राइम ब्रांच और रांझी थाने की संयुक्त टीम ने नानक नगर में दबिश देकर दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने पांच चोरियों का खुलासा किया। आरोपियों के पास से दो एयरगन, इलेक्ट्रॉनिक सामान सहित छह लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर बरामद हुए हैं। चोरी का सामान खरीदने वाले चार लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। रांझी की चार वारदातों में दो की एफआईआर आरोपियों के खुलासे के बाद बाद दर्ज की गई।
अपराधियों की धड़पकड़
एसपी अमित सिंह ने मंगलवार को बताया कि सम्पत्ति सम्बंधी अपराधियों की गुजर-बसर की जांच कराई जा रही है। इसके लिए क्राइम ब्रांच के एएसपी रायसिंह नरवरिया, एएसपी अमित कुमार, एएसपी अगम जैन को मॉनीटरिंग सौंपी गई है। इसके तहत पुलिस ने मस्ताना चौक निवासी अमन बिरहा (21), झंडा चौक पुरानी बस्ती निवासी विशाल चौधरी (20) को हिरासत में लिया। अमन के खिलाफ विभिन्न शहरों में चोरी के 50 प्रकरण दर्ज  हैं।

chori1.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

चोरी-लूट के 10 प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन
आरोपी विशाल के खिलाफ भी चोरी, लूट, मारपीट के 10 प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन हैं। दोनों छत के पिलर में लगी रॉड तोडकऱ सूने घरों का ताला तोडकऱ चोरी करते हैं। आरोपियों ने रांझी में चार और मदन महल में एक चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपियों से चोरी का माल खरीदने वाले झंडा चौक निवासी सपन कोरी, पुरानी बस्ती रांझी निवासी युवराज मारवेकर, राजकुमार श्रीवास्तव और करौंदी निवासी अतुल कुशवाहा को भी गिरफ्तार किया है।
ये हुआ जब्त
सोने का एक हार, दो चेन, एक जोड़ी झुमका, तीन अंगूठी, एक मंगलसूत्र, एक पंचाली, मंगलसूत्र की 30 गुरिय, दो जोड़ी बाले, लौंग, लॉकेट, चांदी की चार जोड़ी पायल, एक बालचोटी, 11 चूडिय़ां, एक करधन, एक जोड़ी बच्चे की पायल, चाबी खुसना, चार बिछिया, दो कटोरी, दो चम्मच, तीन कलश, 50 का नोट लगभग एक किलो चांदी सहित तीन लैपटॉप, तीन मोबाइल, एक कैमरा, दो एयरगन, एक कुल्हाड़ी।

Show More
santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned