police negligency: सड़कों पर फर्राटे भर रहा चोरी का ट्रक, इस वीडियो ने मचाया हड़कम्प, आप भी देखें

police negligency: सड़कों पर फर्राटे भर रहा चोरी का ट्रक, इस वीडियो ने मचाया हड़कम्प, आप भी देखें
viral video of truck thief

Prem Shankar Tiwari | Publish: Nov, 05 2017 03:55:13 PM (IST) | Updated: Nov, 05 2017 04:07:50 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

कृषि उपज मंडी के अंदर से चोरी गया है गेहूं से भरा ट्रक, पुलिस ने पांच दिन बाद भी नहीं लिखी रिपोर्ट

जबलपुर। कृषि उपज मंडी परिसर से 31 अक्टूबर की रात गेहूं से भरा पूरा ट्रक चोरी हो गया। इस मामले में पांच दिन बाद भी पुलिस ने कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। पुलिस का यह रवैया कोई नई बात नहीं है, लेकिन चोरी गए ट्रक का वायरल वीडियो धूम मचा रहा है। जानकारों का कहना है कि चोरी गया ट्रक अम्बिकापुर में देखा गया है। ट्रक संचालक से जुड़े युवाओं ने सीसीटीवी कैमरे से इसके फुटेज निकलवाकर सोशल मीडिया पर डाले हैं। ट्रक में साढ़े 16 टन गेहूं लोड है। सुरक्षा चौकी होने के बावजूद कृषि उपज मंडी के अंदर से ट्रक का चोरी जाना और इस पर पांच दिन बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं होना भी चर्चा का विषय है।

बस आधे घंटे में काम
चोरी गया एमपी 20 एच 727 नम्बर का ट्रक, पंजाब बैंक कॉलोनी निवासी सुरेश पटेल का है। ट्रक को उसका ही पुत्र शैलेन्द्र चलाता है। 31 अक्टूबर को शैलेन्द्र की बहन के जन्म दिन की पार्टी थी। शैलेन्द्र ने आईटीआई से ट्रक में गेहूं लोड किया और कांटे पर तौल कराने के लिए कृषि उपज मंडी आया। रात करीब १० बजे वह ट्रक में क्लीनर मुकेश को छोड़कर बहन को बधाई देने घर चला गया। कुछ देर बाद क्लीनर मुकेश भी चाय पीने के लिए मंडी से बाहर आ गया। रात करीब 11 बजे मुकेश जब वापस आया तो उसे ट्रक नहीं दिखा। उसने शैलेन्द्र व सुरेश को जानकारी दी। सभी लोग पहुंचे। मंडी के गेट पर वाहनों की जांच के लिए बनी सुरक्षा चौकी में पता किया तो ट्रक के जाने की कोई एंट्री नहीं थी। सुरेश व उनके परिजनों ने तत्काल विजय नगर थाना पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस ने निभायी औपरिकता
पीडि़त पक्ष के अनुसार पुलिस ने काफी मिन्नतों के बाद ट्रक चोरी की लिखित शिकायत ली। इसके बाद ट्रक संचालक सुरेश पटेल को ही थाने में बैठा लिया। पुलिस के रवैये से हैरान सुरेश ने अपने परिचित व रिश्तेदारों को ट्रक की खोजबीन करने के लिए भेजा। ट्रक की खोज में 9 लोग निकले। उन्होंने आईटीआई, कटनी, शहडोल आदि में ट्रक की लोकेशन खोजी और अम्बिकापुर भी पहुंच गए। वहां पुलिस मदद ली। सुरेश का कहना है कि अम्बिकापुर पुलिस ने उनकी बढिय़ा मदद की। सीसीटीवी से फुटेज निकलवाकर दिए। इसमें ट्रक साफ-साफ नजर आ रहा है। बताया गया है कि ट्रक का कुछ माल शहडोल में खाली हुआ है। चर्चा इस बात की भी है कि ट्रक में संभवत: एफसीआई का गेहूं लोड है। व्यापारी से साठगांठ के चलते पुलिस मामले को दबा रही है।

घर बेचकर खरीदा था ट्रक
सुरेश ने बताया कि उनकी माली हालत अच्छी नहीं है। वे शुरू से ही ट्रक ड्राइविंग करते हैं। बच्चों के लिए रोजगार का कोई साधन नहीं था तो उन्होंने आइटीआई स्थित अपना घर बेचकर पिछले साल ही सेकेण्ड हेण्ड ट्रक खरीदा है। यही ट्रक उनके परिवार के भरण पोषण का जरिया है। सुरेश पंजाब बैंक कॉलोनी में किराए के मकान में रहते हैं। उनकी माली हालत देखकर उनके मित्र ट्रक की खोजबीन में मदद कर रहे हैं।

.. और ये जबलपुर पुलिस
सुरेश के परिवार से जुड़े लोग विजय नगर थाना पुलिस के रवैये से दुखी हैं। उनके रिश्तेदार एसके पटेल ने बताया कि उनका ट्रक चोरी गया है और पुलिस ने उन्हें ही चार घंटे थाने में बैठाकर रखा। उनके बच्चों और रिश्तेदारों को टॉर्चर किया जा रहा है। सीसीटीवी की फुटेज दिए जाने के बाद भी अब तक विजय नगर थाने से कोई कर्मचारी ट्रक की खोजबीन के लिए नहीं निकला है। सुरेश के परिजन अम्बिकापुर पुलिस की तारीफ करते नहीं थक रहे। उनका कहना है कि अम्बिकापुर पुलिस का रवैया ज्यादा सकारात्मक है।

इंचार्ज ने कहा जांच चल रही है...
ट्रक चोरी पर कार्रवाई के संबंध में विजय नगर थाना प्रभारी शोभना मिश्रा का अलग ही तर्क था। उनका कहना है कि ट्रक चोरी की घटना शिकायत आई है। इसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned