scriptvivah muhurat 2017 by rashi- शादी से पहले राशि से जानें कैसा होगा आपका जीवनसाथी | vivah muhurat 2017 by rashi-life partner according to zodiac | Patrika News

vivah muhurat 2017 by rashi- शादी से पहले राशि से जानें कैसा होगा आपका जीवनसाथी

locationजबलपुरPublished: Jul 13, 2017 12:37:00 pm

Submitted by:

Lalit kostha

हर किसी के मन में एक अदभुत इच्छा होती है कि वह अपने जीवनसाथी के बारे में शादी से पहले ही जाने और वह इसकी जैसे तैसे कोशिश भी करता है

vivah muhurat 2017 by rashi,

vivah muhurat 2017,vivah muhurat 2017 by zodiac signs, life partner according to zodiac

जबलपुर। अभी शादियों पर ब्रेक लग गया है। किंतु विवाह योग्य युवक युवतियों माता पिता अपने बच्चों के लिए सुयोग्य जीवन साथी तलाश रहे हैं। ऐसे में सबसे बड़ी चिंता यह रहती है कि हमारे बच्चों को अच्छा और मिलनसार जीवन साथी मिले, नहीं तो पूरी जिंदगी परेशानियों में व्यतीत होती है। हर किसी के मन में एक अदभुत इच्छा होती है कि वह अपने जीवनसाथी के बारे में शादी से पहले ही जाने और वह इसकी जैसे तैसे कोशिश भी करता है।

कई बार ऐसा भी होता है कि इंसान को अपने स्वभाव से एकदम उलट जीवनसाथी मिलता है। इन सबका ताल्लुक आपकी राशि से है। अपनी राशि के अनुसार आप अपने होने वाले जीवनसाथी के स्वभाव के बारे में जान सकते हैं। कुंडली के सातवें घर में जीवनसाथी का घर है ऐसा ज्योत‌िषशास्‍त्र में कहा गया है इस घर में जो राश‌ि होगी उसी के अनुसार आपका जीवनसाथी होगा।


आपका जीवनसाथी कैसा होगा- 

मेष – आपका जीवनसाथी मनमौजी स्वभाव का होगा। नयन नक्‍श आकर्षक होंगे लेक‌िन क्रोधी स्वभाव होने की वजह से कई बार आपके संबंध में टकराव हो सकता है।

वृष – आपका जीवनसाथी रोमांट‌िक और द‌िखने में सुंदर होगा। इनका रंग रूप न‌िखरा होगा। सजने संवरने के शौकीन और कलाप्रेमी होंगे। धर्म-कर्म में इनकी रुच‌ि होगी।

म‌िथुन – आपका जीवनसाथी खूबसूरत होगा और हमेशा अपनी उम्र से कम द‌िखेगा। लेखन और गायन में इनकी रुच‌ि हो सकती है। अच्छे कपड़े एवं गहनों के शौकीन हो सकते हैं।

कर्क – आपका जीवनसाथी गोरे रंग का और भाग्यशाली होगा। इनका स्वभाव शांत होगा लेक‌िन जब कोई बात द‌िल से लगा लेंगे तो उस पर अड़े रहेंगे।

स‌िंह – आपका जीवनसाथी गर्म म‌िजाज का और प्रभावशाली होगा। रूप रंग के मामले में आकर्षक होंगे। स्वभाव चंचल और शरीर दुबला पतला होगा।

कन्या- आपका जीवनसाथी सुंदर और अच्छे मन मस्त‌िष्क वाला होगा। इन्हें गलत बातें ब‌िल्कुल पसंद नहीं होगी और न्याय के रास्ते पर चलने की बात करेंगे। इनका भाग्य आपको भी उन्नत‌ि द‌िलाने में सहायक होगा।

तुला – इनका जीवनसाथी रूपवान और गुणवान होता है। धर्म-कर्म में इनकी रूच‌ि होती है। बात-चीत की कला में न‌िपुण और आमतौर पर सहनशीलता का पर‌िचय देते हैं।


धनु – जीवनसाथी सुंदर और धार्म‌िक स्वभाव का होता है। क्रोध‌ित होने पर इनका गुस्सा जल्दी शांत नहीं होता है। इनका जीवनसाथी समझदार और ज्ञानी होता है।

मकर- आपका जीवन साथी सांवला, लंबा और दुबला होगा। इनके व‌िचारों से प्रत‌िकूल बातें होने पर यह व‌ाद-व‌िवाद करने वाले होंगे। इनके अंदर शर्म की भावना नहीं होगी।

कुंभ – आपका जीवनसाथी धार्म‌िक लेक‌िन अंधव‌िश्वासी नहीं होगा। शरीर स्‍थूल और भावुक व‌िचारों वाले होंगे। जीवनसाथी के प्रत‌ि वफादार लेक‌िन शंकालु म‌िजाज रहेगा।

मीन- आपका जीवनसाथी सुंदर होगा लेक‌िन इन्हें अक्सर स्वास्‍थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। इनके साथ तालमेल बनाए रखेंगे तो घर में सुख शांत‌ि नहीं तो कलह का माहौल बना रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो