scriptलॉक डाउन में 85 की दाल बेच रहा था 95 रुपए में, फिर ये हुआ, देंखे वीडियो | Was selling 85 pulses in lock down for 95 rupees, see the video | Patrika News

लॉक डाउन में 85 की दाल बेच रहा था 95 रुपए में, फिर ये हुआ, देंखे वीडियो

locationजबलपुरPublished: Apr 06, 2020 10:11:36 am

Submitted by:

santosh singh

-सीएसपी गढ़ा ने किराना दुकानदार की वीडियोग्राफी कराकर दर्ज कराया मुनाफाखोरी का मामला

Will be able to open vegetable and grocery shops, caution will have to

खोल सकेंगे सब्जी व किराना दुकान, बरतनी होगी सावधानी

जबलपुर। कलेक्टर द्वारा शहर में आवश्यक वस्तुओं की कीमत तय किए जाने के बावजूद कुछ किराना संचालक अधिक कीमत वसूल रहे हैं। रविवार को गढ़ा सीएसपी के निर्देश पर कटंगी रोड स्थित एक दुकान पर आरक्षक को सादे में शक्कर और दाल खरीदी करने भेजा। वहां दुकानदार ने 85 की दाल 95 रुपए में दी। उसके खिलाफ मुनाफाखोरी करने वाले दुकान संचालक के विरूद्ध माढ़ोताल थाने में प्रकरण दर्ज कराया।
सीएसपी रोहित काशवानी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते जिले में लॉकडाउन किया गया है। खाद्य वस्तुओं की मुनाफोखोरी न हो, इसे देखते हुए पूर्व में कलेक्टर ने आवश्यक खाद्य वस्तुओं की कीमत निर्धारित की है। बावजूद कटंगी रोड दीक्षित कॉलोनी में स्वाती किराना स्टोर्स का संचालक विशाल गुप्ता अधिक कीमत पर दाल बेच रहा था।
ग्राहक बनकर पहुंचा आरक्षक-
इसका पता लगाने के लिए आरक्षक महेंद्र प्रताप सिंह को ग्राहक बनाकर भेजा गया। उसने एक किलो राहर दाल व एक किलो शक्कर खरीदा। दुकान संचालक ने राहर दाल में तय कीमत से 10 रुपए अधिक लिया। उसके खिलाफ धारा 188 भादवि का प्रकरण दर्ज किया गया।
किराने की दुकान पर लगाया था भीड़-
बेलबाग थानांतर्गत भानतलैया में किराना की दुकान खोलकर भीड़ लगाने पर पुलिस ने रविवार को कार्रवाई की। पुलिस के अनुसार चौधरी मोहल्ला निवासी झब्बू चक्रवती अपने किराना दुकान खोलकर सामने 40 से 50 लोगों की भीड़ एकत्र कर रखी थी। कोई भी ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहा था। दुकानदार की तरफ से भी किसी को इसके लिए नहीं टोका जा रहा था।
दुकानदार भी मास्क नहीं पहने था-
खुद दुकानदार भी मास्क नहीं पहने था। उसके खिलाफ धारा 188, 269 व 270 भादवि का प्रकरण दर्ज किया गया। वहीं गोहलपुर पुलिस ने मोतीनाला पुराना पुल के पास दबिश देकर बेवजह बाइक एमपी 20 एमएल 1174 से घूम रहे शकील अहमद के खिलाफ धारा 188 भादवि का प्रकरण दर्ज किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो