scriptwatch video : नर्मदा की तेज धार में जीत की होड़, देशभक्ति के नारों से गूंजा नर्मदा तट | watch video : tiranga yatra and boat race in gwarighat narmada | Patrika News

watch video : नर्मदा की तेज धार में जीत की होड़, देशभक्ति के नारों से गूंजा नर्मदा तट

locationजबलपुरPublished: Aug 13, 2022 10:08:11 am

Submitted by:

Lalit kostha

watch video : नर्मदा की तेज धार में जीत की होड़, देशभक्ति के नारों से गूंजा नर्मदा तट
 

tiranga.jpg

tiranga yatra

जबलपुर. ग्वारीघाट में नर्मदा की तेज धार के बीच नाविकों में एक-दूसरे से आगे जाने की होड़ दिखी। आजादी के 75वें वर्ष पर लोगों में राष्ट्रीय चेतना, देशप्रेम और देशभक्ति के लिए शुक्रवार को ग्वारीघाट में आयोजित नौकायन स्पर्धा में नाविकों ने जीत के लिए पूरी ताकत झोंकी। भारत माता के जयकारे लगाते हुए वे स्पर्धा में शामिल हुए। नर्मदा दर्शन को पहुंचे श्रद्धालुओं ने उनके उत्साह और साहस का सम्मान करते हुए तालियां बजाई। इस मौके पर सभी लोगों ने नर्मदा स्वच्छता का संकल्प भी लिया। नौकायन प्रतियोगिता में विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। इस प्रतियोगिता में 20 नाविकों ने भाग लिया था।

READ MORE – स्पाइसजेट: यात्री ने वीडियो किया वायरल, विमान से टपक रहा था पानी

 

गंगा कावेरी नामक नाव के नाविक सन्नी बर्मन ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। गोलू बर्मन द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ पुरस्कार संयुक्त रूप से विशाल व सुधीर को दिया गया। स्पर्धा को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आए। लोगों ने हाथ में तिरंगा झंडा लहराकर उनका उत्साह बढ़ाया। इससे पहले स्पर्धा का शुभारंभ महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र जामदार, अभिलाष पांडे, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी., पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा व नगर निगम कमिश्नर आशीष वशिष्ठ व अन्य नागरिकों ने किया। अतिथियों ने कलश पूजन कर मां नर्मदा को राखी बांधकर स्वच्छता का संकल्प लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो