अब मप्र में गोवा-मुम्बई के समंदर जैसे वाटर स्पोर्ट्स, यहां हुई शुरुआत- देखें वीडियो

अब मप्र में गोवा-मुम्बई के समंदर जैसे वाटर स्पोट्र्स, यहां हुई शुरुआत- देखें वीडियो

 

By: Lalit kostha

Published: 16 May 2018, 03:09 PM IST

नुपूर महावर@जबलपुर। गोवा और मुम्बई के समुद्र के किनारे पहुंचकर आप वॉटर स्पोट्र्स का मजा लेते हैं। अब एेसा ही मजा आप बरगी डैम की लहरों पर ले पाएंगे। नर्मदा के आंचल में रोमांच यह नजारा अब रोज रोज होगा। अभी तक टूरिज्म विभाग द्वारा वर्ष में एक बार वॉटर स्पोट्र्स एडवेंचर करवाया जाता था, लेकिन अब यहां पर परमानेंट स्पोट्र्स एडवेंचर शुरू हो गया है। मैकल रिसॉर्ट के पास सभी सैटअप लग चुका है। विजिटर्स स्पोट्र्स का आनंद भी ले रहे हैं। इसी माह इसका औपचारिक शुभारंभ किया जाना संभावित है। इसके अंतर्गत शहर के लोग और जबलपुर पहुंचने वाले सैलानी इसका लुत्फ उठा पाएंगे।

about-

परमानेंट वाटर स्पोट्र्स ञ्च बरगी, लग चुका है सैटअप, चल रहा है ट्रायल
नर्मदा की लहरों पर गोवा-मुम्बई जैसे वाटर स्पोट्र्स का रोमांच

यदि आप भी वॉटर स्पोट्र्स का मजा लेना चाहते हैं तो आपको सौ रुपए से लेकर एक हजार रुपए तक खर्च करने होंगे। वॉटर स्पोट्र्स मुहैया करवाने वाले अंकित साहू ने बताया कि तीन के स्पोट्र्स लाए गए हैं। इनमें वॉटर पैरा सेलिंग मप्र में कहीं पर भी नहीं करवाई जाती है। जबलपुर पहली जगह होगी, जहां यह एडवेंचर होगा। तीनों वॉटर स्पोट्र्स की लागत एक करोड़ तीस लाख रुपए की है। बरगी में इसका ट्रायल भी शुरू हो चुका है।

पचमढ़ी का स्पोट्र्स क्लब
जबलपुर में पर्यटन बोर्ड की ओर से पचमढ़ी के एक एडवेंचर क्लब को वॉटर स्पोट्र्स के लिए लाइसेंस दिया गया है। इसी क्लब द्वारा बरगी के पास रहने वाले चार लोगों को प्रशिक्षित किया गया है।

पर्यटन बोर्ड ने पचमढ़ी के एक स्पोट्र्स क्लब को लाइसेंस दिया है। सैट अप लग चुका है। अब केवल ट्रायल चल रहा है। सैलानियों के लिए वॉटर स्पोट्र्स नई सौगात होगी।
- जावेद मंसूरी मैनेजर, मैकल रिसॉर्ट बरगी

तीन तरह का वॉटर स्पोट्र्स

वॉटर पैरासेलिंग- यह १५ सीटर है। इसमें पैरा सेलिंग के लिए दो मिनट का समय दिया जाएगा। यह ३६ फीट की है और इसमें वॉल्वो पेंटा इंजिन लगाया गया है।
स्पीड बोट- यह छह सीटर स्पीड बोट है। यह बोट १२ लाख रुपए की लागत की है। शुरुआती दिनों में केवल एक ही स्पीड बोट लाई गई है।
जैट स्काई राइड - यह ३ सीटर बोट है। यह भी केवल एक ही लाई गई है। इसकी लागत १८ लाख रुपए है।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned