scriptWater filled in Bhanwartal's open gym, returning disappointed | भंवरताल के ओपन जिम में पानी भरा, मायूस लौट रहे | Patrika News

भंवरताल के ओपन जिम में पानी भरा, मायूस लौट रहे

बारिश में उद्यान की निकासी ठीक नहीं, बंद हुआ व्यायाम

जबलपुर

Published: June 22, 2022 11:34:25 am

जबलपुर. भंवरताल उद्यान में लोगों की सेहत के लिए बनाया गया ओपन जिम कीचड़ में तब्दील हो गया है। बारिश पूर्व यहां का रखरखाव नहीं किए जाने और निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने की वजह से मशीनों के पास पानी भर गया है, जिससे व्यायाम बंद हो गया है।
भंवरताल उद्यान को करीब दो करोड़ की लागत से विकसित किया है, लेकिन व्यवस्थाएं ठप हो गई हैं। आलम ये है कि ओपन जिम की मशीनें पानी में डूब रही हैं। बच्चों के लिए लगाई गई फिसलपट्टी और झूले भी पानी से घिरे हैं।
Water filled in Bhanwartal's open gym, returning disappointed
भंवरताल उद्यान में लोगों की सेहत के लिए बनाया गया ओपन जिम कीचड़ में तब्दील हो गया है।
उद्यान की हालत यह हो गई है कि यहां पाथवे को छोडकऱ तकरीबन पूरे क्षेत्र में पानी भर गया है। ओपन जिम वाले एरिया में जमीन नीचे होने की वजह से करीब एक फीट का पानी भरा है। उद्यान के कर्मचारियों का कहना है कि उद्यान में प्रवेश शुल्क है, लेकिन लोगों के सैर करने को देखते हुए सुबह दो घंटे प्रवेश मुफ्त रहता है। नियमित रूप से व्यायाम करने और सैर करने वाले लोग यहां आते हैं। बारिश की वजह से उद्यान में पानी भर गया है। जानकार कहते हैं कि पहली बारिश में ही उद्यान के ये हाल हो गए हैं तो आने वाले समय में इस जगह पर लोग पैर नहीं रख सकेंगे। हालांकि जिम्मेदारों का कहना है कि वे व्यवस्थाएं बना रहे हैं लेकिन यह कार्य बारिश के पहले भी किया जा सकता था।
ये हैं प्रमुख मशीनें
स्टैंडिंग ट्िवस्टर,

पुश पुल चेयर,

एयर वॉकर,

शोल्डर बिल्डर,

रोइंग मशीन,

स्काय वॉकर,

हॉर्स राइडर।

- तेज बारिश होने की वजह से यह परेशानी हुई थी। उद्यान में पानी की निकासी बनाई जा रही है।
सुरेन्द्र मिश्रा, उद्यान प्रभारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.