ये फाउंटेन लगाने से हंसता रहता है परिवार, इस शहर में सबसे ज्यादा डिमांड

ये फाउंटेन लगाने से हंसता रहता है परिवार, इस शहर में सबसे ज्यादा डिमांड

By: Lalit kostha

Published: 24 May 2018, 04:34 PM IST

जबलपुर। वास्तुशास्त्र की मानें या फिर घर को सजाने का मामला हो। छोटे छोटे फुहारे जिन्हें लोग फाउंटेन के नाम से भी जानते हैं, खूब पसंद किए जाते हैं। खासकर गर्मी के दिनों में इनकी डिमांड ज्यादा बढ़ जाती है। वास्तुशास्त्र के अनुसार फाउंटेन लगाने से घर में नकारात्मक उर्जा खत्म होती है और परिवार के सदस्यों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनी रहती है।

about-

समर सीजन को देखकर जबलपुराइट्स कर रहे लाइट डेकोरेशन
हैंगिंग फाउंटेन से घर को दे रहे अट्रैक्टिव लुक

आजकल जैसे कि सब जानते हैं फैशन मतलब अपने आपको हर रोज अलग-अलग तरीकों से खूबसूरत बनाना, पर हम खुद पर इतना ध्यान देते हैं कि घर को ही भूल जाते हैं। क्या आप जानते हैं कि कुछ लोग को खुद को निखारने के अलावा घर भी सजाते हैं। साथ ही बहुत सारी ऐसी चीजें होती हैं जिसकी हेल्प से हम घर को इंट्रेस्टिंग और अट्रैक्टिव बना सकते हैं। पर्दों, वॉलपेपर्स, कलर, पेंट्स और भी चीजें हैं। जिससे घर की खूबसूरती बढ़ती है।


क्या कभी सोचा है कि घर सिर्फ क्या इन सब चीज़ों से खूबसूरत बनता है? जी नहीं। देखा जाए तो शो पीस, फाउंटेन, हैंगिंग फाउंटेन, लाइट्स भी चाहिए। देखा जाए तो एलइडी लाइट्स बहुत ट्रेड में हैं। जो अपने घर को अलग लुक देती है। लाइट्स से डेकोर करना एक अलग ही ट्रेंड में चल रहा है कयोंकि, यह बहुत सस्ता और अच्छा तरीका है घर को डेकोरेट करने का। बहुत सारे लोग होते हैं जो वेस्ट चीजों को भी यूज कर उन्हें अट्रैक्टिव बना कर घर को डेकोरेट करने में इस्तेमाल रहे हैं।

स्नो वाइट एलइडी लाइट्स और एलइडी लाइट्स को एक्वेरियम या बॉथटब के अंदर भी लगवा सकते हैं। इसकी रौशनी कहीं भी उपयोगी और इंट्रेस्टिंग हो सकती है जहां आप सोच सकते हैं। यह बहुत अट्रैक्टिव लगेगा।

लाइट लैम्प्स, कैंडल भी एक अलग ऑप्शन है
घर को अट्रैक्टिव लुक देने का। इसके जरिए लोग अपने लिविंग रूम को और भी अट्रैक्टिव और लाइट फुल बनाते हंै। किसी किसी का शौक होता है कि घर में लाइट्स हो तो उनके लिए एलइडी लाइट्स बेस्ट ऑप्शंस हंै।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned