scriptनर्मदा तटों में बढऩे लगा जल स्तर, कई मंदिर डूबे | Water level rising in Narmada, many temples submerged, see the view | Patrika News

नर्मदा तटों में बढऩे लगा जल स्तर, कई मंदिर डूबे

locationजबलपुरPublished: Jul 24, 2021 09:32:43 pm

देर रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण अल सुबह से ही तटों में जल स्तर बढऩे लगा

Water level rising in Narmada

Water level rising in Narmada

जबलपुर. जबलपुर समेत आसपास के जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण नर्मदा का जल स्तर तेजी से बढऩे लगा है। देर रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण अल सुबह से ही तटों में जल स्तर बढऩे लगा था। शाम होने तक ग्वारीघाट व तिलवाराघाट में कई मंदिर डूब गए। मौजूदा मानसून सीजन में पहला अवसर है जब नर्मदा तटों बरसात का नजारा देखने मिल रहा है। बरगी डैम कं ट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के कारण डैम के कैचमेंट इलाकों में मंडला, डिंडौरी, सिवनी में लगातार बारिश हो रही है। इसके कारण डैम में पानी की आवक बढ़ गई। हालांकि अधिकतम जलभराव स्तर के मुकाबले डैम अभी काफी खाली है।
आज तेज वर्षा का अनुमान

मौसम विज्ञान केन्द्र में वैज्ञानिक सहायक देवेन्द्र कुमार तिवारी के अनुसार ओडिशा के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र झारखंड और उससे लगे छत्तीसगढ़ की ओर आ गया है। इसका प्रभाव शहर के मौसम पर रविवार को और ज्यादा रहने की संभावना है। मानसून ट्रफ लाइन भी मध्यप्रदेश के ऊपर से होकर गुजर रही है। इसके कारण काले बादल छाए हुए है। बारिश के लिए अनुकूल सिस्टम बना हुआ है। रविवार को शहर सहित संभाग में ज्यादातर स्थानों पर गरज-चमक के साथ वर्षा की संभावना है। कहीं-कहीं पर तेज बारिश के असार है।

बरगी डैम
-422.76 मीटर अधिकतम जलभराव स्तर
-414.10 मौजूदा जल स्तर
-199 क्यूमेक पानी बिजली बनाने के लिए छोड़ा जा रहा है टर्बाइन से
-103 क्यूमेक पानी दायीं व बायीं तट नहर से पानी छोड़ा जा रहा है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो