scriptCold wave in jabalpur: ठंड का कहर, हुई दो लोगों की मौत | weather kills two men in jabalpur | Patrika News

Cold wave in jabalpur: ठंड का कहर, हुई दो लोगों की मौत

locationजबलपुरPublished: Dec 27, 2017 09:19:39 am

Submitted by:

deepak deewan

जबलपुर में पारा पहुंचा ७.६ डिग्री सेल्सियश के न्यूनतम स्तर पर , रेलवे स्टेशन और रानीताल के पास ठंड लगने से दो की मौत हुई

weather kills two men in jabalpur

weather kills two men in jabalpur

जबलपुर। शहर में तेज ठंड के कारण दो लोगों की मौत हो गई है। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-एक पर एक अधेड़ की लाश मिली वहीं रानीताल के पास बस में सो रहे एक युवक की भी सर्दी से मौत हो गई। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह भी ठंड के कारण ही दो लोगों की मौत हो गई थी। सर्दी के कहर को देखते हुए नगरनिगम ने रैनसबसेरे खोल दिए हैं साथ ही रात में अलाव की व्यवस्था भी की जा रही है। मंगलवार को तेज ठंड रही। मौसम विभाग के अनुसार पारा तेजी से नीचे गिरा और न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियश रिकार्ड किया गया। न्यूनतम तापमान के ओर नीचे जाने की आशंका जताई जा रही है।

दो लोगों ने दम तोड़ा
शहर में कंपकंपाती सर्दी अब जानलेवा होती जा रही है। सोमवार-मंगलवार की रात तेज सर्दी सहन न कर पाने के कारण दो लोगों ने दम तोड़ दिया। रानीताल सर्वोदय नगर निवासी 40 वर्षीय बेनू कोरी की अत्यधिक सर्दी की वजह से मौत हो गई। बेनू कोरी एक बस में सो रहा था। उसे जब गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज ले जाया गया तो परीक्षण के उपरांत चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डाक्टर्स का कहना है कि तेज ठंड ने उसकी जान ले ली। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-एक पर भी एक मौत हुई। प्लेटफार्म के यात्री प्रतीक्षालय में एक 50 वर्षीय व्यक्ति की लाश मिली। उसके शरीर में काफी कम कपड़े थे। रात में सर्दी से ठिठुरने से उसकी मौत हो गई। जीआरपी के मुताबिक अभी मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

अलाव और रेनबसेरों की दरकार
कडक़ड़ाती सर्दी का कहर अभी जारी रहने की आशंका है। ऐसे में रात में रैनबसेरों और अलाव की व्यवस्था की दरकार है। नगर निगम से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने की बात कही जा रही है। इधर सर्दी में खुले आसमान के नीचे रहने वालों के लिए रैन बसेरों की व्यवस्था की जाने की भी बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि अभी भी नगर निगम के कुछ रैन बसेरों में ताले लटक रहे हैं। इस बीच महापौर डॉ. स्वाति गोड़बोले ने कहा है कि सर्दी को देखते हुए नगर निगम ने खुले आसमान के नीचे रात गुजारने वालों को रैन बसेरों में आने के लिए कहा है। शहर में कई स्थानों पर अलाव की व्यवस्था भी की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो