scriptदेखते ही देखते गायब हो गया लाखों का हीरा, मच गई हलचल | wedding ceremony: thieves are in action in marriage hall | Patrika News

देखते ही देखते गायब हो गया लाखों का हीरा, मच गई हलचल

locationजबलपुरPublished: Dec 07, 2017 09:40:13 am

Submitted by:

deepak deewan

बाली पैलेस मैरिज हॉल में आयोजित विवाह समारोह में एक महिला का हीरे की ज्वैलरी एवं नकद, क्रेेडिट कार्ड आदि से भरा बैग गायब हो गया

e in action in marriage hall

e in action in marriage hall

जबलपुर। शादी-ब्याह में रोज चोरियां हो रहीं हैं। एक ही झटके में चोर लाखों का वारा-न्यारा कर रहे हैं। संजीवनी नगर थाना क्षेत्र के जाबाली पैलेस मैरिज हॉल में आयोजित एक विवाह समारोह में भी बड़ी चोरी हुई। यहां एक महिला का हीरे की ज्वैलरी एवं नकद आदि से भरा बैग चुरा लिया गया। चोरी की जानकारी मिलते ही शादी में हलचल मच गई। पुलिस सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोरों का सुराग लगाने में जुटी है। यह बात भी सामने आ गई कि शातिर चोर ने बच्ची को विवाह समारोह में भेजा था और वह बाहर ही खड़ा था।
दो लाख रुपये की कीमत
अपने ममेरे भाई की शादी में शामिल होने आई मालिनी देवी बैंगलुरू से जबलपुर आई थी। उनके मुताबिक दोपहर में उन्होंने अपना बैग कुर्सी पर रखा था बाद में बैग गायब मिला। बैग में हीरे का मंगल सूत्र, हीरे की अंगूठी, हीरे की नोज पिन, नकदी 10 हजार एवं दो क्रेेडिट कार्ड रखे थे। पूछताछ करने पर पता चला कि एक छोटी बच्ची को बैग ले जाते हुए देखा गया है। कुल सामान करीब दो लाख रुपये की कीमत का बताया जा रहा है। सूचना मिलते ही संजीवनी नगर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। थाना प्रभारी संजय भलावी ने सीसीटीवी के फुटेज के जरिए जांच शुरू की।

बच्ची को मोहरा बनाया
जांच के बाद यह बात भी सामने आ गई कि शातिर चोर ने बच्ची को विवाह समारोह में भेजा था और वह बाहर ही खड़ा था। बच्ची ने जैसे ही पर्स लाया वैसे ही चोर ने उससे बैग लिया और भाग निकले। इस चोरी में बच्चे के जरिये बैग गायब कराने की बात सामने आने के बाद यह तय हो गया है कि ऐसे गिरोह काम कर रहे हैं जोकि बच्चों के जरिए ये वारदात कर रहे हैं। विवाह समारोह में चोरियां करने वाले गिरोह द्वारा अब तक एक दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो