scriptआखिर क्यूं जबलपुर के एसपी ने दिया ऐसा निर्देश | what kind of instruction given by SP of Jabalpur | Patrika News

आखिर क्यूं जबलपुर के एसपी ने दिया ऐसा निर्देश

locationजबलपुरPublished: Apr 15, 2019 01:39:03 am

Submitted by:

santosh singh

एसपी निमिष अग्रवाल ने कहा, जिलाबदर के आरोपी ने की वारदात तो नपेंगे टीआइ, चुनाव आचार संहिता में 10 हजार 39 पर अब तक कार्रवाई

जिलाबदर के आरोपी ने की वारदात तो नपेंगे टीआइ

जिलाबदर के आरोपी ने की वारदात तो नपेंगे टीआइ

जबलपुर। जिला बदर के आरोपी ने कहीं कोई वारदात की तो सीधे टीआइ नपेंगे। रविवार को एसपी निमिष अग्रवाल ने इसका आदेश जारी करते हुए कहा कि जिला बदर के आरोपी जिले में नहीं दिखने चाहिए। एसपी ने चैकिंग के साथ ही चिन्हित गुंडे-बदमाशों के घरों पर दबिश देने के निर्देश दिए। कहा कि सभी टीआइ और बीट सिपाही आपराधिक रिकॉर्ड को साथ रखे और इसी अनुसार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें।
अब तक 10 हजार 39 पर कार्रवाई
एसपी ने चुनाव आचार संहित लागू होने के बाद से अब तक हुई कार्रवाई की समीक्षा की। बताया कि अब तक 10 हजार 39 लोगों के खिलाफ जिला बदर, एनएसए, सहित प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है। अवैध हथियार तस्करों से 51 पिस्टल-कट्टा और 47 कारतूस जब्त किया जा चुका है। वहीं बदमाशों से 418 चाकू, तलवार व बका जब्त किया गया है। जबकि तीन हजार 701 वारंटियों को गिरफ्तार किया गया। इसमें 1156 अस्थाई और 2542 स्थाई वारंट शामिल हैं। अब तक 1680 लोगों को शराब की तस्करी में पकड़ा गया। इनके कब्जे से 11 हजार 672 लीटर कच्ची, देशी शराब और 659 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त किया गया। वहीं वाहन चैकिंग में एक कार, दो बाइक, दो एक्टिवा व एक बंदूक जब्त किया गया है।
गोहलपुर में चाकू लेकर घूम रहा था जिला बदर का आरोपी
गोहलपुर पुलिस ने जिला बदर के आरोपी को चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार अमखेरा महुआखेड़ा निवासी श्याम चौधरी की अपराधिक गतिविधियों के चलते 29 मार्च को जिला बदर की कार्रवाई हुई थी। रविवार को मुखबिर से सूचना मिली कि वह अमखेरा पानी की टंकी के पास चाकू लेकर घूम रहा है। पुलिस ने मौके पर दबिश देकर उसे दबोच लिया। उसके खिलाफ आम्र्स एक्ट, जिला बदर के आदेश का उल्लंघन और 14 मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।
संजीवनी नगर में बिना अनुमति चल रहा था प्रचार वाहन
शहर में बिना अनुमति प्रचार वाहन मिलने पर संजीवनी नगर पुलिस ने जब्त कर लिया। एसआई विनोद शर्मा के अनुसार अंधमूक बाईपास पर वाहन चैकिंग के दौरान एमपी 20 एलए 8306 भाजपा का फ्लैक्स लगाकर चुनाव प्रचार कर रहा था। चालक से अनुमति पत्र मांगा तो वह नहीं दिखा पाया। थोड़ी देर बाद वाहन मालिक रंजीत रैकवार एक पत्र लेकर पहुंचा, लेकिन इस पत्र में दूसरी गाड़ी की अनुमति थी। इसके बाद पुलिस ने वाहन जब्त कर लिया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो