scriptजब बच्ची ने लगा दी कलेक्टर के सामने क्लास | When little girl took the class in front of collector | Patrika News

जब बच्ची ने लगा दी कलेक्टर के सामने क्लास

locationजबलपुरPublished: Jan 23, 2016 09:46:00 pm

Submitted by:

Lali Kosta

प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर एसएन रूपला के सामने चौथी की छात्रा ने बच्चों को सिखाई अंगे्रजी, कलेक्टर ने कहा वाह, खूब नाम कमाना


जबलपुर। टू द हेड मास्टर, सब्जेक्ट- एन एप्लीकेशन फॉर सिक लीवÓ तोतली शब्दावली में सहपाठियों को ब्लैक बोर्ड पर अंग्रेजी पढ़ा रही चौथी की छात्रा सिमरन को देख कलेक्टर एसएन रूपला ने पीठ थपथपाई। शाबाशी देते हुए कहा एक दिन शिक्षक बनकर खूब नाम कमाना। वे शनिवार को रोंसरा गांव (खैरी) के प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण कर रहे थे।

स्कूल में कई और बच्चों से प्रश्न पूछने पर जब सही उत्तर मिले तो उन्होंने शिक्षकों को शाबाशी दी और स्कूल भवन परिसर की बाउंड्रीवाल का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। कलेक्टर लाटरी से पर्ची निकालकर सहसन, धनेहटा, पड़रिया भमक, भुंवारा, धनहेटा, ग्वारी, सिमरिया सुरैया और बरही ग्राम पंचायत के दौरे पर निकले थे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्या जानीं, कामकाज में लापरवाही पाए जाए जाने पर जिम्मेदारों के विरुद्ध कारवाई के निर्देश दिए।

यहां ये हुआ
रोंसरा गांव में निरीक्षण के दौरान सभी शिक्षक मौजूद थे। कलेक्टर ने अच्छे काम को सराहा। राशन समय पर नहीं मिलने की शिकायत पर भुंवरा गांव में सेल्समेन को हटाने के निर्देश दिए। वहीं स्कूल के निरीक्षण के दौरान पता चला कि प्रायमरी और मिडिल स्कूल के शिक्षक देर से आते हैं। कलेक्टर ने दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए। सचिव रूपेन्द्र सिंह की शिकायत मिली कि वह सामाजिक सुरक्षा पेंशन समयपर नहीं देता है। इस पर कलेक्टर ने सचिव को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। उडऩा गांव में आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। बच्चों को गोद में उठाकर उनसे सवाल किए। इसके अलावा पिपरिया गांव में स्कूल का निरीक्षण किया।

collector

यहां श्मशान में है कब्जा
सिमरिया में ग्रामीणों से खाद्यान्न की उपलब्धता, बिजली आपूर्ति व फसलों की स्थिति के बारे में कलेक्टर ने पूछा। ग्रामीणों ने बताया कि श्मशान भूमि पर क ब्जा है, जमीन का नाप-जोख कर जमीन खाली कराने व शांतिधाम को विकसित करने का निर्देश दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो