आखिर जबलपुर में पुलिस को क्यों बनाने पड़े कोरोना और यमराज का स्टैच्यू

मिल्क स्कीम में ट्रैफिक और स्थानीय पुलिस ने अनूठे अंदाज में लोगों को लॉक डाउन का मतलब समझाया, गीत गुनगुना कर एक-दूजे का हौसला बढ़ाया

 

By: santosh singh

Updated: 10 Apr 2020, 11:26 AM IST

जबलपुर। कोरोना से बचना है तो कोई भी रोड पर न निकले, नहीं तो कोई रोने वाला भी ना रहेगा। कोरोना से बचे, वरना यमराज मिलेंगे। इसी तरह के स्लोगन और कोराना व यमराज के स्टैच्यू के माध्यम से लोगों को लॉक डाउन का मतलब पुलिस समझा रही है। इस अनूठे तरीके से लोगों को मिल्क स्कीम में ट्रैफिक, कोरोना फाइटर और स्थानीय पुलिस कर्मी जागरुकता अभियान चला रहे हैं। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने एक-दूसरे का उत्साह बढ़ाने के लिए फिल्मी गीत जब कोई बात बिगड़ जाए, जब कोई मुश्किल पड़ जाए, तुम देना साथ मेरा...प्रस्तुत किया। चारों धर्मों के गुरुओं के भेष-भूषा में भी लोगों को जागरुकता के लिए संदेश दिया। इस मौके पर घमापुर ट्रैफिक थाने के सूबेदार अखिलेश कुशवाहा, आरक्षक सुरेंद्र अवस्थी, कोरोना फाइटर्स सहित अन्य स्टाफ मौजूद था।
क्रिकेट खेल तोड़ रहे थे लॉक डाउन-
तिलवारा थानांतर्गत नारायणपुर स्कूल मैदान में 50 युवक क्रिकेट खेल रहे थे। पुलिस को देख वे भाग निकले। पुलिस ने मौके से सात बाइकें जब्त किए। बरेला में बुधवार रात पौने नौ बजे उमरिया बजार में किराना दुकान संचालक कृष्णकुमार जयसवाल और प्रदीप कुमार दुकान खोले मिला। वहीं नीलेश अग्रवाल बुक सेंटर में किराने का सामान बेचते मिला। गोरखपुर में गुप्तेश्वर में रात सवा आठ बजे अनुश्री किराना स्टोर का संचालक राकेश कुमार डाबर किराना दुकान खोले मिला। कोतवाली में रात लगभग 8 बजे राजीवनगर चेरीताल में किराना स्टोर का संचालक कन्हैया चौरसिया भीड़ लगवाकर दुकान संचालित करते मिला। वहीं बेलखेड़ा के मनकेड़ी सिद्ध चौक पर मुस्कान किराना का संचालक शिवशंकर और मझौली में दुग्ध दुकान का संचालक शिवम यादव तय समय के बाद भी दुकान खोले हुए मिले।

 police explained the meaning of lock-down.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

बेच रहे थे पान-मसाला-
मेन रोड रांझी में मंजूरानी गुटखा पान, सिगरेट बेचते पाई गईं। वहीं मेमोरी तिराहे के पास चंदन रंगवानी अण्डे की थोक दुकान खोलकर दो पहिया वाहन से ले जाने का प्रयास करता मिला। वहीं बेलखेडा में श्रीराम ट्रेडर्स की दुकान पर वाहन में माल लोड हो रहा था। पुलिस ने वाहन जब्त कर थाने में खड़ा करा दिया।
बाइक से बेवजह घूमते हुए मिले-
रांझी के बड़ा पत्थर व बापूनगर में दो, गोरखपुर के रामपुर में दो लोग शराब के नशे में, मदनमहल में दो, बेलबाग में घमापुर चौक पर तीन लोग बिना मास्क के, घमापुर में एक नशे में और कांचघर में चार लोगों को, कोतवाली के राजा रसगुल्ला चौक पर एक व दमोहनाका चौक पर एक, पनागर में तलैया के पास तीन लोगों को पुलिस ने बाइक से बेवजह घूमते हुए पकड़ा और उनके वाहन जब्त कर लिए।

 

Corona virus
santosh singh Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned