scriptमोदी के बारे में यह क्या बोल गए लंदन के पत्रकार, मोदी बनेंगें पीएम या…. | Why is London's journalist say thrilling elections, Modi will become | Patrika News

मोदी के बारे में यह क्या बोल गए लंदन के पत्रकार, मोदी बनेंगें पीएम या….

locationजबलपुरPublished: Apr 20, 2019 10:03:14 pm

Submitted by:

virendra rajak

देखें वीडियो
 
 

Why is London's journalist say thrilling

Why is London’s journalist say thrilling

जबलपुर, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं या फिर पूरे के पूरे विपक्षी दल उनकी टांग खीचने में सफल हो पाते हैं, यह देखना रोमांचकारी होगा। भारत के चुनाव इस बार काफी रोमांचकारी हैं। यह बात इंग्लैंड के लंदन से आए पत्रकार जॉन एलियट ने कही। वे एक बड़ी ही अजीबोगरीब स्थिति के चलते कलेक्ट्रेट पहुंचे, लेकिन इसके बाद उन्होने अपनी महिला साथी के साथ लोकतांत्रिक चुनाव प्रक्रिया देखी। वे जबलपुर की तारीफ करने में भी नहीं चूके।
जॉन एलियट ने बताया कि वे पिछले दिनों भारत आए। वे दिल्ली निवासी दोस्त बेलिंडा के साथ शनिवार को फ्लाइट से दिल्ली से जबलपुर के लिए रवाना हुए। दिल्ली से ही उन्होंने एक कार बुक कर दी थी, जिससे उन्हें कान्हा नेशनल पार्क जाना था। उनका विमान डुमना में लैंड हुआ। वे टर्मिनल से बाहर आए और वाहन चालक को फोन लगाया। तब वाहन चालक ने उन्हें बताया कि चुनाव के चलते अधिग्रहित कर लिया गया है, इसलिए वह अब कान्हा नहीं जा पाएगा।
कैब से पहुंचे कलेक्ट्रेट

जॉन और बेलिंडा ने एयरपोर्ट से कैब बुक की, जिससे वे सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने कलेक्टर छवि भारद्वाज को पूरी बात बताई। कलेक्टर ने दोनों की बात सुनी और फिर वाहन छोडऩे के आदेश दिए।
चुनाव प्रक्रिया भी देखी

इस दौरान जॉन और बेलिंडा को भारतीय चुनाव प्रक्रिया से भी रूबरू होने का मौका मिला। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया देखने की बात अधिकारियों से कही, जिसके बाद उन्हें कलेक्ट्रेट में चल रही चुनाव प्रक्रिया से अवगत कराया गया, वहीं यह भी जानकारी दी गई कि चुनाव किस तरह से होते हैं। इसके बाद उन्होने चुनाव प्रक्रिया और भारतीय लोकतंत्र की भी तारीफ की।
दोबारा आते हैं मोदी या

इंग्लैंड के लंदन में रहने वाले जॉन पेशे से पत्रकार हैं। उन्होंने कहा कि भारत का चुनाव बड़ा रोमांचकारी है। यह देखना और भी रोमांचकारी होगा कि नरेन्द्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं या फिर पूरे विपक्षी दल मिलकर उनकी टांग खींचने में सफल रहते हैं। उन्होंने जबलपुर की खूबसूरती की भी तरीफ की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो