scriptपत्नी को हुई बेटी तो पति ने कर ली दूसरी शादी | Wife had a daughter, then husband got second marriage | Patrika News

पत्नी को हुई बेटी तो पति ने कर ली दूसरी शादी

locationजबलपुरPublished: Jun 05, 2019 01:40:43 pm

Submitted by:

santosh singh

बेटियां आसमान छू रही हैं। बेटों से अधिक मां-पिता की देखभाल कर रही हैं, तो एक दकियानुसी विचारों वाले युवक ने सिर्फ बेटी पैदा होने पर पत्नी को छोड़ दिया। एसपी की जनसुनवाई में पहुंची महिला की शिकायत पर एसपी ने टीआइ को कार्रवाई के निर्देश दिए

बेटी हुई तो पति ने कर ली दूसरी शादी

बेटी हुई तो पति ने कर ली दूसरी शादी

जबलपुर. बेटियां आसमान छू रही हैं। बेटों से अधिक मां-पिता की देखभाल कर रही हैं। 21वीं सदी में जब बेटों से बढकऱ बेटियां नाम रोशन कर रही हैं, तो एक दकियानुसी विचारों वाले युवक ने सिर्फ बेटी के पैदा होने पर पत्नी को छोड़ दिया। उसने दूसरी युवती से शादी कर ली। पांच माह की बेटी सृष्टि को गोद में लिए पति की शिकायत लेकर एसपी के पास पहुंची महिला ने कहा साहब मेरा घर बस जाए, मुझे पति पर कोई कार्रवाई नहीं चाहिए। महिला की भावनाओं से आहत एसपी ने उसकी बेटी को गोद में लिए ही पहले उसके घरवालों से बात कर समझाने की कोशिश की, फिर टीआइ को सेट से बोला कि इस महिला की हर सम्भव मदद होनी चाहिए।
गोराबाजार की घटना-
मामला जबलपुर के गोराबाजार का है जहां सचिन पासी नाम के युवक ने अपनी पत्नी रागनी पासी और पांच महीने की बेटी सृष्टि को छोड़ कर चला गया है। उसके घरवाले भी महिला की मदद नहीं कर रहे हैं। पीडि़त महिला थकहार कर मंगलवार को जबलपुर एसपी अमित सिंह के पास पहुंची। बोली कि साहब मेरा बसा-बसाया घर बचा लो। उसका पति सचिन दूसरी शादी करने की तैयारी कर रहा है। वह घर से दूसरी बार भागा है। बेटी पैदा होने के बाद से वह साथ नहीं रखना चाहता है। अब वह इस मासूम को लेकर कहां जाएगी।

एसपी की जनसुनवाई में पहुंची महिला
IMAGE CREDIT: patrika

एक जून को घर छोडकऱ भागा-
रागिनी ने बताया कि 19 अप्रैल को वह भागा था, फिर आ गया। एक जून को फिर वह भाग गया। इस बार एक युवती के साथ भागा है। वह उसी युवती से दूसरी शादी करने वाला है। परिवार के लोग भी उसकी मदद कर रहे हैं। बोलता है कि बेटी नहीं उसे बेटा चाहिए था। साहब मेरा पति नहीं मिला तो मैं कैसे जिंदा रहूंगी। एसपी ने महिला को खुद का नम्बर दिया, बोले कि पुलिस हर सम्भव मदद करेगी। उसकी सहमति के बगैर और तलाक लेने के बाद ही पति दूसरी शादी कर पाएगा।
मजदूरी हड़पने से परेशान भी पहुंचे शिकायत लेकर
शहपुरा के बरमान निवासी सोनू काछी व दशरथ काछी ने शिकायत कर बताया कि सदर काली मंदिर में वे ठेकेदार मोनू के अंडर में जनवरी से काम कर रहे हैं। 50 हजार मजदूरी देने में ठेकेदार आनाकानी कर रहा है। मजदूरी मांगने पर वह चोरी के मामले में फंसाने की धमकी दे रहा है। एसपी ने केंट टीआइ से मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में सामने आया पुलिस का बर्बर चेहरा
दमोहनाका आइटीआइ निवासी विशाखा श्रीवास्तव ने शिकायत कर बताया कि उसके दो बच्चे हैं। 30 को वह नागपुर मायके में चली गई थी। पति बस पर बिठाकर घर चले गए थे। रात 12 बजे गोहलपुर पुलिस पहुंची और झूठे केस में गिरफ्तार कर ले गई। वहां उनके साथ मारपीट की गई। रिमांड पर लेने के बाद भी मारपीट की गई। इसके बाद जेल भेजा गया। जहां अगली सुबह उन्हें हार्ट-अटैक आ गया। वे मेडिकल के आइसीयू में भर्ती हैं। उसने पति के साथ थाने में हुई मारपीट की जांच कराने की मांग की है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो