आधार कार्ड के बिना परीक्षा में प्रवेश नहीं मिलेगा 

आधार कार्ड के बिना परीक्षा में प्रवेश नहीं मिलेगा 

अब पीएससी और व्यापमं के हर एग्जाम में अनिवार्य होगा आधार नंबर 

जबलपुर। तुलसीदास जी शायद आधार कार्ड की महिमा पहले से ही जानते थे, इसलिए रामचरित मानस में एक चौपाई लिखी है कि- कलयुग केवल नाम अधारा। हालांकि ये तो हुई मजाक की बात, लेकिन प्रदेश शासन ने आधार कार्ड को प्रदेश की 100 प्रतिशत जनसंख्या से जोडऩे के लिए अब इसे जमीनी स्तर पर लागू करने का फैसला लिया है। सीएमओ ने ट्विटर पर एक मैसेज जारी करते हुए बताया है कि  एग्जाम्स के लिए इसे अनिवार्य कर दिया जाएगा। 

इन पर पहले लागू 
सीएमओ के इस ट्वीट में यह निश्चित किया गया है कि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग और व्यावसायिक परीक्षा मंडल के द्वारा कंडक्ट की जाने वाली समस्त परीक्षाओं में अनिवार्य कर दिया जाएगा। आवेदन फॉर्म में इसका अनिवार्य कॉलम होगा, जिसे फिल किए बिना आवेदकों की उम्मीदवारी निरस्त कर दी जाएगी। 

अभी यह है स्थिति 
2011 की जनगणना के अनुसार शहर की वर्तमान जनसंख्या 2,460,714 है।  डिस्ट्रिक्ट मैनेजर ई-गवर्नेंस चित्रांशु त्रिपाठी ने बताया कि वर्तमान में 23,97,981 लोगों के आधार कार्ड बन चुके हैं। 

ट्विटर से अपडेट
सीएम ऑफिस के ट्विटर अकाउंट पर अपडेट किए गए इस संदेश में कहा कि गया है कि 100 प्रतिशत आबादी को आधार से जोडऩे के लिए एक राज्यव्यापी अभियान भी चलाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर कल्याणकारी योजनाओं के साथ इसे लिंक करने की प्रक्रिया चल रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned