scriptWires lying open on the road, danger of current | सड़क पर खुले पड़े तार, करंट का खतरा | Patrika News

सड़क पर खुले पड़े तार, करंट का खतरा

स्मार्ट सिटी, फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में बरती जा रही लापरवाही, तारों में उलझ रहे वाहन

जबलपुर

Updated: May 17, 2022 12:27:00 pm

जबलपुर.

मदनमहल से दमोहनाका तक बन रहे फ्लाईओवर और गोलबाजार में चल रहे स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों के दौरान वैकल्पिक मार्ग पर बिजली के तार फैले हुए हैं। इन तारों को टेप लगाकर छोड़ दिया गया है। भीड़ के दबाव में इन तारों में दो पहिया वाहन उलझ रहे हैं, जिससे करंट का खतरा बना हुआ है।
फ्लाईओवर निर्माण कार्य के दौरान पुरानी सडक़ के बीच में ब्रिज के पिलर आ बनाए गए हैं। पिलर के दोनों ओर वैकल्पिक मार्ग दिया गया है। इन जगहों पर सडक़ के बीच में लगे डिवाइडर हटा दिए गए हैं, जिससे अंडरग्राउंड वायरिंग सडक़ पर निकल आई है। मौके पर इन तारों को टेप लगाकर जोड़ गया है। कुछ जगहों पर तारों का मकडज़ाल फैला हुआ है।
ये है हालत
रानीताल
रानीताल चौराहे से गोलबाजार जाने वाले मार्ग के किनारे तारों का मकडज़ाल फैला हुआ है। इनमें कुछ तारों में टेप तक नहंी लगाया गया है। इन तारों को एकत्र करके टूटे डिवाइडर पर छोड़ दिया गया है।
गोलबाजार
गोलबाजार में सडक़ निर्माण किया जा रहा है। इसमें सडक़ के बीच में कई बिजली के तार निकले हुए हैं। सडक़ पर वाहनों की आवाजाही से से जगह-जगह से कट गए हैं। इनमें करंट की आशंका बनी हुई है। जानकार कहते हैं कि इन वायरों से कटिंग मशीन से जोडकऱ लोहे की कटिंग भी की जा रही है।
यादव कॉलोनी रोड
रानीताल से यादव कॉलोनी रोड की हालत यह है कि यहां बिजली पोल हटाने के बाद उसका ठूंठ छोड़ दिया गया है, जिसमें तार निकले हुए हैं। इसमें कुछ तारों की टेपिंग की गई है और कुछ को खुला छोड़ दिया गया है। इस जगह पर भीड़ का खासा दबाव रहता है, जिससे यहां करंट की आशंका बनी हुई है।
गार्डन में खुले तार
ओएफके जीएम बंगले के पास डायनासोर पार्क में गार्डन लाइट के पोल पर बिजली के खुले तार छोड़ दिए गए हैं। इनमें कुछ तारों की टेपिंग हैं और कुछ को ऐसे ही जोड़ दिया गया है। इस पार्क में शाम के समय बच्चे आदि आते हैं, जिससे ऐसे हालात में कभी भी कोई हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।
- निर्माण स्थल पर अव्यवस्थित बिजली के तारों की जानकारी नहीं है। निर्माण एजेन्सी को आगाह किया जाएगा।
सम्भव अयाची, प्रभारी, बिजली विभाग (नगर निगम)
Wires lying open on the road, danger of current
मदनमहल से दमोहनाका तक बन रहे फ्लाईओवर और गोलबाजार में चल रहे स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों के दौरान वैकल्पिक मार्ग पर बिजली के तार फैले हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: संजय राउत का तंज, शतरंज में वजीर और जिंदगी में जमीर मर जाए तो समझो खेल खत्महैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!विदेश में छूट्टी मना रहे Kapil Sharma पर आई 7 साल पुरानी मुसीबत, इस चक्कर में कॉमेडियन के खिलाफ हुआ केस दर्जChar Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटाNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.