scriptअधिवक्ता के Paytm से जुड़े credit card से 18 हजार रुपए निकाले | Withdraw 18 thousand rupees from credit card of Advocate | Patrika News

अधिवक्ता के Paytm से जुड़े credit card से 18 हजार रुपए निकाले

locationजबलपुरPublished: Jan 31, 2020 12:14:29 pm

Submitted by:

santosh singh

हाईकोर्ट के अधिवक्ता को पेटीएम केवाईसी का यूआरएल भेजकर जालसाज ने 18 हजार रुपए उसके क्रेडिट कार्ड से निकाल लिए। अधारताल में ठगी का मामला दर्ज

onlinefraud.jpg

Paytm Kyc Fraud

जबलपुर. हाईकोर्ट के अधिवक्ता को पेटीएम केवाईसी का यूआरएल भेजकर जालसाज ने 18 हजार रुपए उसके क्रेडिट कार्ड से निकाल लिए। अधिवक्ता की शिकायत पर अधारताल पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार पटेल नगर महाराजपुर निवासी आनंद प्रकाश पांडे ने गुरुवार को शिकायत दी कि 18 जनवरी को कटनी पैतृक गांव गया था। उसी दिन उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया। जिसमें लिंक भेजकर पेटीएम केवाईसी के लिए कहा गया था।
तीन बार में जालसाज ने 18 हजार रुपए निकाले
चेतावनी दी गई थी कि ऐसा नहीं करने पर पेटीएम खाता 24 घंटे में बंद हो जाएगा। 18 को ही दोपहर तीन बजे उसके मोबाइल पर फोन भी इसके लिए आया तो उसने डांटते हुए कॉल काट दिया था। पेटीएम एकाउंट से उसका बीएल बैंक का क्रेडिट कार्ड जुड़ा था। तीन बार में उसके क्रेडिट कार्ड से जालसाज ने 18 हजार 740 रुपए निकाल लिए।

OLX Fraud
IMAGE CREDIT: patrika

ई-कामर्स साइट पर मोबाइल बेचना छात्र को महंगा पड़ा
गढ़ा थानांतर्गत गुप्तेश्वर निवासी मेडिकल छात्र को ई-कामर्स साइट ओएलएक्स पर एक वर्ष पुराना मोबाइल फोन बेचने का विज्ञापन देना महंगा पड़ा। जालसाज ने मोबाइल खरदीने का झांसा देकर पांच रुपए भुगतान का क्यूआर कोड भेजा। उसको कॉल कर बताया कि ऐसा करने पर उसे तीन हजार रुपए बोनस में मिलेंगे। जैसे ही उसने क्यूआर कोड को स्कैन कर भुगतान की कोशिश कीए उसके खाते से 49 हजार 500 रुपए कट गए। पीडि़त ने गुरुवार को मामले में क्राइम ब्रांच और सायबर सेल को शिकायत दी।
ओएलएक्स पर डाला था विज्ञापन
पुलिस को दी गई शिकायत में शक्तिनगर गुप्तेश्वर निवासी पीडि़त व्यक्ति ने बताया कि उसका बेटा यूपी अमरोहा से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। उसने एक पुराना मोबाइल ओएलएक्स पर बिक्री के लिए अपलोड किया था। 23 जनवरी को शाम 6.30 बजे उसके मोबाइल पर कॉल आया। कहा गया कि पांच रुपए का ट्रांजेक्शन करें तो उसके खाते में तीन हजार रुपए डाले जाएंगे। उसने क्यूआर कोड भेजा था। उन्से स्कैन करने पर उसके खाते से छह बार में कुल 49 हजार 500 रुपए निकल गए।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो