scriptबैंक के अंदर युवक से ठग लिए 60 हजार | Within the bank 60 thousand for thugs from the young man | Patrika News
जबलपुर

बैंक के अंदर युवक से ठग लिए 60 हजार

दो जालसाजों ने युवक को बैंक के अंदर पहुंच चेंज की जरूरत बता 75 हजार का पैकेट पकड़ाया और 60 हजार लेकर चम्पत हो गए

जबलपुरMay 18, 2019 / 12:51 am

santosh singh

Police reached the huge number of banks and hotels

Police reached the huge number of banks and hotels

जबलपुर। लार्डगंज थानांतर्गत एक बैंक में 60 हजार रुपए जमा करने गए युवक को दो जालसाजों ने ठग लिया। बैंक के अंदर हुई इस ठगी की जानकारी होने पर हंगामा मच गया। जालसाजों ने युवक को एक पैकेट दिया और कहा कि इसमें 75 हजार रुपए हैं। उन्हें चेंज की सख्त जरूरत है। युवक ने पास में सिर्फ 60 हजार होने की बात कही तो भी वे 15 हजार अधिक देने को तैयार हो गए। 60 हजार दोनों लेकर निकल गए, तब उसे ठगे जाने का पता चला। पीडि़त ने लार्डगंज थाने में मामले की शिकायत की है।
पैकेट में थे कागज के टुकड़े
जानकारी के अनुसार उजारपुरवा निवासी शिवा केवट दोपहर 12.30 बजे चंचलाबाई कॉलेज के सामने स्थित बैंक में 60 हजार रुपए जमा करने गया था। बैंक के अंदर काउंटर पर दो युवक मिले। दोनों ने उसे एक पैकेट दिखाते हुए कहा कि इसमें 75 हजार रुपए हैं, लेकिन उन्हें चेंज की जरूरत है। शिवा ने कहा कि उसके पास 60 हजार ही हैं। इस पर दोनों युवक उससे 60 हजार लिए और 75 हजार कहकर पैकेट थमा कर तेजी से निकल गए। शिवा ने पैकेट खोला तो उसमें नोट की साइज में कागज के टुकड़े मिले। पुलिस ने बैंक से सीसीटीवी फुटेज मांगी है। शिवा की शिकायत पर प्रकरण को जांच में लिया है।
ओटीपी आया न मैसेज, खाते से निकल गए एक लाख रुपए
जबलपुर एटीएम क्लोनिंग कर लोगों के खाते से पैसे निकालने वाले गिरोह का शिकार एक और व्यक्ति गुरुवार को ओमती थाने पहुंचा। उसके खाते से पैसे ट्रांसफर कर ऑनलाइन खरीदी की गई। बावजूद न तो उसके मोबाइल पर मैसेज आए और न ही ओटीपी। न्यू रामनगर, अधारताल निवासी अनिल तिवारी ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका मढ़ाताल स्थित एसबीआइ में खाता है। खाते से 11 अक्टूबर 2018 से दो मई 2019 के बीच एक लाख रुपए की ऑनलाइन खरीदी की गई। ओमती टीआइ नीरज वर्मा ने बताया कि यह मामला भी एटीएम क्लोनिंग से जुड़ा लग रहा है। बैंक डिटेल के आधार पर आगे की जांच होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो