बगैर अनुुमति के पहाड़ी से निकाल रहे थे मुरम

बगैर अनुुमति के पहाड़ी से निकाल रहे थे मुरम

Sudarshan Kumar Ahirwar | Publish: May, 17 2019 08:59:22 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

सिलौड़ी महगवां का मामला : राजस्व अमल ने एक हाइवा और जेसीबी की जब्त, अवैध उत्खनन व परिवहन का प्रकरण दर्ज

जबलपुर. सिहोरा-मझौली तहसील क्षेत्र में अवैध उत्खनन खुलेआम हो रहा है। जिम्मेदारों की नाक के नीचे अवैध उत्खननकर्ता इस काम को अंजाम देकर शासन को लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं। सरकारी पहाडिय़ों को जेसीबी से खोद कर मुरम निकालकर बेच रहे हैं। गुरुवार को अवैध उत्खनन की शिकायत मिलने पर राजस्व अमले ने सिलौड़ी महगवां गांव में पहाड़ी पर दबिश देकर मुरम से भरा हाइवा और एक जेसीबी जब्त की।

बिना वैध अनुमति के निकाल रहे थे मुरम
अवैध उत्खननकर्ता बिना किसी वैधानिक अनुमति के पहाड़ी से मुरम निकाल रहे थे। राजस्व अमले को देखते ही हाइवा चालक और जेसीबी का ड्राइवर भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन प्रशासनिक अमले ने पीछा कर दोनों को पकड़ लिया। मौके पर दोनों वाहनों को जप्त करते हुए अवैध उत्खनन और परिवहन का प्रकरण दर्ज कर संबंधित वाहनों को सिहोरा थाने में खड़ा करवा दिया गया है।

तहसीलदार सिहोरा रश्मि पवार ने बताया कि सूचना मिली की सिलोड़ी (महगवां) स्थित शासकीय पहाड़ी में अवैध तरीके से मुरम खुद ही जा रही है। नायब तहसीलदार अरुण भूषण दूबे, पटवारी आमिर कुररिया, विक्रम सिंह सेगर, आशीष गुप्ता, नेहा विश्वकर्मा गरिमा शर्मा मौके पर पहुंचकर एक जेसीबी मशीन और हाइवा यूपी 93 टी 3681 को जप्त कर लिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned