जिंदा जली युवती, आग की लपटों से घिरकर लगाती रही दौड़

- कटंगी की घटना

By: deepak deewan

Published: 16 May 2018, 01:17 PM IST

जबलपुर. शहर में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। कटंगी निवासी एक महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया। मंगलवार सुबह यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि महिला ने खुद पर केरोसिन उड़ेलकर आग लगा ली। आग लगाने के बाद वह जलने से हो रही पीड़ा के कारण इधर-उधर दौड़ती रही और आखिरकार कुछ मिनिटों में दम तोड़ दिया। अब पुलिस मामले की पड़ताल में लग गई है। लक्ष्मीबाई के पति ने बताया कि उसकी पत्नी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। मृतका के पड़ौसियों ने इस बात की पुष्टि की है कि मृतका का मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ था। वह कई दिनों से परेशान चल रही थी और मानसिक अस्वस्थता के कारण उसने खुद को आग लगा लेने का लोमहर्षक कदम उठा लिया।


जलते हुए आंगन में आकर गिरी
पुलिस के अनुसार फूलचंद सेन की पत्नी लक्ष्मीबाई ने खुद को आग लगा ली। लक्ष्मीबाई की उम्र ३४ साल बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार लक्ष्मीबाई का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था, वे कई दिनों से परेशान चल रहीं थीे। मंगलवार को सुबह करीब ७.३० बजे वह आंगन में जलती हुई आकर गिरी, तो परिजन हक्के-बक्के रह गए। मृतका के पति फूलचंद के मुताबिक गद्दा डालकर उसने आग बुझाई, लेकिन तब तक लक्ष्मी मौत हो चुकी थी। पति ने बताया कि उसने केरोसिन छिड़ककर आग लगा तो ली पर आग की लपटों से घिरकर जब जलने लगी तो भागी और कुछ देर तड़पने के बाद उसकी सांस उखड़ गई। पति ने आग बुझाई पर लक्ष्मीबाई की तब तक मौत हो चुकी थी।


कई दिनों से थी परेशान
लक्ष्मीबाई के पति ने बताया कि उसकी पत्नी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। मृतका के पड़ौसियों ने इस बात की पुष्टि की है कि मृतका का मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ था। वह कई दिनों से परेशान चल रही थी और मानसिक अस्वस्थता के कारण उसने खुद को आग लगा लेने का लोमहर्षक कदम उठा लिया। बहरहाल पुलिस इस मामले की पड़ताल में जुट गई है।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned