scriptCorona Update : हाई बीपी, थायराइड से पीडि़त 73 वर्ष की महिला ने कोरोना को दी मात | woman suffering from thyroid and High BP beats Coronavirus | Patrika News

Corona Update : हाई बीपी, थायराइड से पीडि़त 73 वर्ष की महिला ने कोरोना को दी मात

locationजबलपुरPublished: Jun 19, 2020 01:12:49 am

Submitted by:

abhishek dixit

Corona Update : हाई बीपी, थायराइड से पीडि़त 73 वर्ष की महिला ने कोरोना को दी मात

Coronavirus: राजकोट शहर में एक और कोरोना मरीज, अब तक 105 मामले

Coronavirus: राजकोट शहर में एक और कोरोना मरीज, अब तक 105 मामले

जबलपुर. कोरोना संक्रमित 73 वर्षीय महिला ने गुरुवार को संक्रमण को मात दी। वह एक जून को कोविड-19 पॉजिटिव मिली थी। जांच में थायराइड और उच्च रक्तचाप से पीडि़त मिली थी। हाईरिस्क पेशेंट होने पर मेडिकल के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने सेहत पर लगातार नजर बनाई रखी। उपचार के दौरान स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आया। लेकिन, डॉक्टरों की मेहनत रंग लाई। रिपीट टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई। 17 दिन बाद कोरोना को मात देकर गुरुवार को वृद्धा कोविड वार्ड से बाहर आई। डिस्चार्ज होकर छोटी ओमती स्थित अपने घर लौटी। वृद्धा के परिवार के करीब सात सदस्य कोरोना संक्रमित मिले थे। इसमें अन्य सदस्य भी डिस्चार्ज हो चुके है। गुरुवार को मेडिकल अस्पताल में भर्ती एक 27 वर्षीय युवक जांच में स्वस्थ पाया गया। उसे भी डिस्चार्ज दे दिया गया है। जबलपुर में अब तक मिले 323 कोरोना पॉजिटिव में से 259 स्वस्थ हो चुके हैं।

संक्रमित की तबीयत बिगड़ी
मेडिकल में भर्ती एक संक्रमित की गुरुवार को शाम तबीयत बिगड़ी। 50 वर्षीय संक्रमित को वेंटीलेटर सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा तीन अन्य संक्रमितों की सेहत में भी गिरावट आई है।

गोहलपुर, निवाडग़ंज में पूल सैम्पलिंग
स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमण की स्थिति का पता लगाने के लिए भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों और घनी बस्तियों में पूल सैम्पलिंग कर रही है। पूल सैम्पलिंग के तीसरे दिन गुरुवार को दो टीम अलग-अलग गोहलपुर और निवाडग़ंज गई। एक टीम ने गोहलपुर की घनी बस्ती में जांच कर कुछ लोगों के नमूने लिए। दूसरी टीम ने निवाडग़ंज सब्जी मंडी में रेंडम सैम्पलिंग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो