scriptwomen facebook live talk show for diwali, karwa chauth festival | जबलपुर की महिलाओं ने कहा दिखावे ने बढ़ाईं दूरियां, त्योहारों पर हावी हुआ बाजार - देखें लाइव शो | Patrika News

जबलपुर की महिलाओं ने कहा दिखावे ने बढ़ाईं दूरियां, त्योहारों पर हावी हुआ बाजार - देखें लाइव शो

जबलपुर की महिलाओं ने कहा दिखावे ने बढ़ाईं दूरियां, त्योहारों पर हावी हुआ बाजार - देखें लाइव शो

जबलपुर

Updated: October 23, 2021 01:35:08 pm

जबलपुर। भारतीय तीज त्योहारों में बढ़ रहे बाजारवाद और दवाब के चलते लोग दिखावे की मुस्कुराहट से सेलिब्रेट कर रहे हैं, जबकि हमारी संस्कृति मेल मिलाप और भाईचारे की रही है। हमें बाजारवाद से बाहर आकर फिर से अपने दूर हो चुके रिश्तों को गले लगाना होगा। तभी त्योहारों का असल उद्देश्य पूरा होगा। ये बात एन इवनिंग विद पत्रिका के टॉक शो में रितु चौबे ने कही। उन्होंने त्योहारों पर हावी हो रहे पाश्चात्यकरण से दूर होने की बात भी कही।

women facebook live talk show
women facebook live talk show

एन इवनिंग विद पत्रिका: त्योहारों की रौनक समाज से, आधुनिकता, दिखावे ने बढ़ाई दूरियां
महिलाओं ने कहा हमें दिखावे बचना होगा, रिश्तेदरों में ऊंच नींच का भेद करना होगा समाप्त

करिया पाथर विनोबा भावे वार्ड में आयोजित एन इवनिंग विद पत्रिका में शहर के विभिन्न क्षेत्रों की महिलाएं शामिल हुईं। टॉक शो का विषय ‘भारतीय त्योहारों पर हावी होता बाजारवाद और दिखावे की संस्कृति से टूटते रिश्ते’ पर सभी ने खुलकर अपने विचार व्यक्त किए। प्रतिमा श्रीवास्तव ने तीज त्योहारों की मार्केटिंग पर कहा कि वे अपना काम कर रहे हैं, ये हमें फैसला करना चाहिए कि हम क्या लें और कितने का लें। बेवजह लोन लेकर हम खुद को कर्ज में न डालें।

- प्रीति दुबे, पूनम खन्ना ने खुशियों पर बात करते हुए कहा कि हम दिखावे की खुशियां घर लाने के बजाए जो है जितना है में खुश रहने लगें तो समाज में एकरूपता का दौर फिर से लौट आएगा।

- शकुंतला श्रीवास्तव ने सामाजिक ताना बाना जोडऩे के लिए फिर से स्वदेशी त्योहारों पर जोर दिया। उन्होंने कहा त्योहार मेल मिलाप के लिए ही बनाए गए थे, जिससे हम दूर होते जा रहे हैं। पड़ोसी और रिश्तेदारों के साथ ही त्योहार का असल आनंद है।

- प्रियंका पोद्दार पटेल, ज्योति कपूर ने स्टेटस सिंबल पर कहा कि आज जितनी महंगी चीजें खरीदेंगे उसे उतना सम्मान की दृष्टि से देखने की प्रवृत्ति बढ़ रही है। ये समाज में दूरियां पैदा कर रहा है। आप खरीदें महंगी चीजें लेकिन उनका प्रदर्शन सार्वजनिक न करें ताकि जो नहीं ले पाया उसे हीन भावना न लगे।

- अंकिता श्रीवास्तव, छाया नेमा, सोनम राजपूत, सपना चंदेल, ममता कोरी, रुचि राठौर, जयंती पोद्दार, पारुल नागौरिया ने भी अपने विचार रखते हुए समाज को दोबारा जोडऩे पर जोर दिया। कार्यक्रम के अंत में क्विज कॉंटेस्ट हुआ जिसमें शकुंतला श्रीवास्तव, प्रतिमा श्रीवास्तव, रितु चौबे को पत्रिका की ओर से पुरस्कार दिए गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकातत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanPriyanka Chopra Surrogacy baby: तस्लीमा ने वेश्यावृत्ति, बुरका से की सरोगेसी की तुलनाराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 23 January 2022: सिंह राशि वालों के मन में प्रसन्नता रहेगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: गठबंधन के तहत BJP 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जानिए कैप्टन की PLC और ढींढसा को क्या मिलाराष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमBudget 2022: आम बजट में इनकम टैक्स का दायरा बढ़ाने और स्लैब दरों में परिवर्तन की उम्मीदइलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करना अब नहीं पड़ेगा महंगा, IIT ने तैयार की नई तकनीक, लागू होने पर EV भी हो सकते हैं सस्तेहरियाणा में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, जानिए शिक्षा मंत्री ने क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.