Big Breaking हादसे का शिकार होते-होते बीच श्रमिक स्पेशल टे्रन, यहां की है घटना

श्रमिक स्पेशल की कपलिंग में आया क्रेक, टला बड़ा हादसा

By: virendra rajak

Updated: 10 May 2020, 06:28 PM IST

विक्रमपुर से भिटौनी रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे फाटक क्रमांक 300 के पास की घटना
जबलपुर, गुजरात के सूरत से लगभग 1200 से अधिक श्रमिकों को लेकर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन रविवार सुबह हादसे का शिकार होते होते बच गई। यह ट्रेन विक्रमपुर से रवाना होकर भिटौनी की ओर जा रही थी। इस दौरान ट्रेन की कपलिंग में क्रेक और गेप आ गया। जिससे की ट्रेन में झटके लगने लगे। लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन रोकी और तैसे-तैसे कपलिंग में सुधार कार्य कर उसे भिटौनी रेलवे स्टेशन लेकर पहुंचा। जहां एक्सपर्ट की टीम ने सुधार के बाद ट्रेन को रवाना किया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन सुबह साढ़े आठ बजे के लगभग विक्रमपुर से रवाना हुई थी कि रेलवे फाटक क्रमांक 300 के पास इंजन के पीछे लगे इंजन के पीछे लगे चौथे नंबर के कोच की कपलिंग में क्रेक आ गया। ट्रेन में झटके लगे, तो लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन को रोक दिया।
कंट्रोल को सूचना, पहुंचा स्टाफ

गार्ड ने कपलिंग टूटने की सूचना जबलपुर स्थित रेलवे कंट्रोल को दी। लोको पायलट ने गार्ड की मदद से कपलिंग में सुधार कार्य किया और उसे जैसे तैसे उसे लेकर भिटौनी रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। तब तक जानकारी लगने पर जबलपुर से मैकेनिकल विभाग की टीम भिटौनी रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां सुधार कार्य किया गया। इसके चलते ट्रेन लगभग आधे से पौन घंटे तक भिटौनी रेलवे स्टेशन पर ही खड़ी रही। सुधार कार्य होने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

जबलपुर में भी सुधार कार्य

ट्रेन कुछ ही देर में जबलपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। जहां फिर से उसकी जांच की गई। इस दौरान उसे और अच्छी तरह से ठीक किया गया। जिसके बाद एक्सपर्ट की टीम ने गार्ड व पायलट को ओके रिपोर्ट दी। जिसके बाद ट्रेन को ले जाया गया।

Show More
virendra rajak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned