scriptगड़े धन के लिए आठ माह तक पूजा, जब गवां दिए 35 लाख तो पहुंची थाने | Worship for eight months for buried money | Patrika News
जबलपुर

गड़े धन के लिए आठ माह तक पूजा, जब गवां दिए 35 लाख तो पहुंची थाने

गड़े धन के लालच में एक परिवार ने लाखों रुपए गवां दिए। उन्हें अपने साथ हो रही ठगी का पता चला तो वे सीधे थाने पहुंचे और दो महिलाओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज करा दिया.

जबलपुरMar 04, 2022 / 01:42 pm

Subodh Tripathi

Worship for eight months for buried money

Worship for eight months for buried money

जबलपुर. मध्यप्रदेश में गड़े धन के लालच में एक परिवार ने लाखों रुपए गवां दिए। उन्हें अपने साथ हो रही ठगी का पता चला तो वे सीधे थाने पहुंचे और दो महिलाओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज करा दिया, इन महिलाओं द्वारा पहले गड़े धन को निकालने के लिए आठ माह तक पूजा करवाई, इस दौरान उनसे लाखों रुपए ऐंठ लिए, जब वे आर्थिक रूप से कमजोर हो गए तो उन्होंने पूजा रोकने के लिए कहा तो उन्हें घर के पुरुष के खत्म होने का डर बता दिया।
दो महिलाओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज
जानकारी के अनुसार दो महिलाओं ने गड़ा धन बाहर निकालने का लालच देकर एक महिला से करीब ३५ लाख रुपए की ठगी कर ली, गड़े धन को निकालने के लिए करीब आठ माह तक पूजा की गई, जब ये परिवार काफी कुछ दे चुका था, इसके बाद उन्होंने पैसा देने से मना किया तो उन्हें धमकी दी गई कि बीच में पूजा रोकने से घर के किसी पुरुष की मौत हो सकती है, ऐसे ें पीडि़ता ने अपनी एफडी भी तुड़वा दी, यहां तक कि लोगों से कर्जा भी लिया, लेकिन इसके बाद भी कोई गड़ा धन नहीं मिला। इसके बाद महिला ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
यह भी पढ़ें : बकरी के दूध का साबुन : बगैर साइड इफेक्ट त्वचा में लाएगा गजब का निखार

ये है मामला
बेलबाग पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मी स्टूडियो निवासी मंजुला मसंद ने प्रकरण दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि उसका एक मकान पनागर, जय प्रकाश वार्ड में है। इस मकान को बेचने के लिए उसने परिचित महिला किरण सोनकर से चर्चा की थी। किरण अपने साथ कमला सोनकर नामक महिला को लेकर आई। कमला सोनकर ने मकान खरीदने पति कन्हैया लाल सोनकर निवासी भरतीपुर के साथ मकान दिखाने की बात कही, कमला ने मकान देखते ही वहां सोने चांदी, हीरे जवाहरात गड़ा होने की बात कही, इसके बाद किरण व कमला बार-बार उस पर पूजा कराने और गड़ा धन निकालने पर जोर देने लगी। पूजा पर 51 हजार का खर्च बताया। मंजुला ने अपनी परिचित दुर्गा तिवारी के साथ मिलकर पैसों का जुगाड़ किया। 8 महीने तक दोनों उसके मकान में आकर पूजा करने लगी और पूजा के बहाने रुपए मांगती थी। इस प्रकार लगातार पैसे लेते हुए करीब 35 लाख रुपए की ठगी की, लेकिन जब गड़ा धन नहीं निकला तो उसने दोनों महिलाओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज करा दिया। दोनों ने पूजा पाठ के बहाने 20 लाख रुपए नकद और 15 लाख के जेवर लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो