collage girl : छात्रा का रोज करता था पीछा, कोड रेड टीम ने दबोचा

collage girl : छात्रा का रोज करता था पीछा, कोड रेड टीम ने दबोचा
several days had been pursued, code red team, collage girl, young girl, one accused arrested

Tarunendra Singh Chauhan | Updated: 14 Jul 2019, 06:53:53 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

छात्रा का रोज करता था पीछा, कोड रेड टीम ने दबोचा

 

जबलपुर. कॉलेज छात्रा को आते-जाते पीछा करना, आपत्तिजनक बातें कर परेशान करने वाले मनचले को शनिवार को कोड-रेड वन की टीम ने गोरखपुर क्षेत्र में दबोच लिया। टीम ने उसे आगे की कार्रवाई के लिए गोरखपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। कोड रेड प्रभारी अरुणा वाहने ने बताया कि कॉलेज छात्रा ने मामले की शिकायत की थी कि एक 30 वर्षीय युवक कुछ दिन से उसका पीछा कर परेशान कर रहा है। वह उससे आपत्तिजनक बातें करता है और शादी करने के लिए कहता है। मोबाइल पर भी फोन कर लगातार परेशान करता रहता है। इसकी वजह से उसकी पढ़ाई तक प्रभावित हो रही है। छात्रा की शिकायत पर कोड रेड टीम ने उसे दबोचने के लिए शनिवार को जाल बिछाया।

छात्रा कॉलेज से घर जाने लगी तो वह पीछा करते हुए गोरखपुर क्षेत्र में पहुंचा। जहां टीम ने उसे दबोच लिया। आरोपी रानीताल चौक निवासी मोंटू उर्फ प्रभात पटेल है। गोरखपुर पुलिस ने उसके खिलाफ छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्रभावी गश्त की जरूरत
स्कूल-कॉलेज व कोचिंग के आसपास पुलिस की प्रभावी गश्त के अभाव के चलते भी मजनुओं के हौसले बुलंद हैं। छात्राओं को छेड़छाड़ की समस्या से निजात दिलाने पुलिस प्रशासन को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की जरूरत है। इसके साथ ही स्कूल और कॉलेज के आसपास से गुमटियां अलग करने की कार्रवाई की जानी चाहिए। मकान मालिक किराएदारों का पुलिस सत्यापन नहीं करा रहे हैं, जिसके कारण किराए से रह रहे लोगों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाती है। वहीं पुलिस ट्रिपल सवारी के साथ तेज रफ्तार में चलने वालों पर भी अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। अभिभावकों को भी बच्चों पर नजर रखनी होगी, ताकि वह घर से स्कूल और स्कूल से घर तक सुरक्षित पहुंच सकें।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned