scriptविराट बनने के चक्कर में युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा, आईपीएल का जुनून | young people is playing cricket | Patrika News

विराट बनने के चक्कर में युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा, आईपीएल का जुनून

locationजबलपुरPublished: Apr 21, 2018 05:35:26 pm

Submitted by:

amaresh singh

शहर की हर कॉलोनी, गली और ग्राउंड में गली क्रिकेट की रंग में नजर आ रहा

young people is playing cricket

young people is playing cricket

कटनी ।आइपीएल का बुखार यंगस्टर्स के सिर चढ़कर बोल रहा है। आलम यह है कि वे शाम होते ही बैट और बॉल, लेकर बाहर निकल जाते हैं। कीपरिंग के लिए स्टम्प और ग्लव्स भी रेडी हो जाते हैं। गली और ग्राउंड में इक_ा होने का टाइम भी फिक्स हो चुका है। दोपहर की धूप हल्की पड़ते ही शाम ५ बजे के बाद सभी स्पोट्र्स वियर में आना शुरू हो जाते हैं। गली में आते ही दोस्तों को आवाज लगाना भी शुरू हो जाता है, क्योंकि फिर शाम को आइपीएल मैच का मजा भी उठाना है। आइपीएल के बुखार का यह असर गली क्रिकेट में छाई बयार के रूप में देखने को मिल रहा है। इसके चलते शहर की हर कॉलोनी, गली और ग्राउंड में गली क्रिकेट की रंगत नजर आ रही है।

गली से लेकर मैदान तक
इन दिनों शहर में क्रिकेट का बुखार गली से लेकर ग्राउंड तक छाया हुआ है। एेसे में बच्चों द्वारा जहां शाम होते ही जहां कॉलोनी के प्लेग्राउंड का रुख कर रहे हैं, वहीं टीनेजर्स और यंगस्टर्स भी ग्राउंड जाना पसंद करते हैं। सिटी यंगस्टर्स का कहना है कि क्रिकेट उनके लिए एंटरटेंमेंट का सबसे बड़ा सोर्स है। एेसे में क्रिकेट को खुद एंजॉय करने के लिए ग्रुप में खेलना पसंद करते हैं।

टीनेजर्स और यंगस्टर्स में क्रेज
आइपीएल को लेकर सबसे ज्यादा सिटी यंगस्टर्स और टीनेजर्स में टशन दिखता है। इसके चलते लोकल टूर्नामेंट शुरू होने के साथ क्रिकेट मैच से जुड़ी एक्ससेरीज की सेलिंग भी काफी बढ़ गई है। एेसे में लाइट वेट बैट्स, लैदर बॉल्स, एलइडी स्टम्प, लाइट वेल ग्लब्स और पोलो टी-शट्र्स की पर्चेजिंग सिटी यंगस्टर्स के बीच अधिक हो गई है।
होने लगे लोकल टूर्नामेंट
सिटी यंगस्टर्स में क्रिकेट को लेकर हमेशा दीवानगी देखने को मिलती रही है। एेसे में बात हो जब आइपीएल सीजन की तो इसके शुरू होते ही यंगस्टर्स में इसका क्रेज भी बढ़ जाता है। पिछले कुछ समय से शहर के आइपीएल की तर्ज पर कई
तरह के लोकल टूर्नामेंट भी होते हैं, जो कि प्राइज अमाउंट के साथ ट्रॉफी से भी जुड़े होते हैं। इसके लिए शहर के कुछ स्पेशल लोकेशन और ग्राउंड को चुना जाता है, जहां शहर की कई क्रिकेट टीम आकर एक साथ मैच खेलना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं लोगों के इंटरेस्ट को देखते हुए अब इन मैचेज को नाइट में करवाया जाता है।

तेज धूप का नहीं असर
शहर के फारेस्टर प्लेग्राउंड में क्रिकेट के प्रेमी युवाओं को देखा जा सकता है। तेज धूप में भी रन पर रन बन रहे और युवा खूब पसीना बहा रहे हैं। आलम यह है कि इन युवाओं को धूप का असर भी नहीं हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो