CCTV कैमरे में कैद हुआ चोर, एक ही दुकान से गायब कर दिए 12 सबमर्सिबल पंप और मोटरसाइकिल, देखिए वीडियो

deepankar roy

Publish: Oct, 13 2017 03:09:47 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
CCTV कैमरे में कैद हुआ चोर, एक ही दुकान से गायब कर दिए 12 सबमर्सिबल पंप और मोटरसाइकिल, देखिए वीडियो

पुलिस से बचने के लिए खेत की झाडिय़ों में छुपाया था चोरी का सामान

गोटेगांव/नरसिंहपुर। एक शातिर चोर ने बेहद सफाई से एक हार्डवेयर गोदाम का सामान पार किया। गोटेगांव में रात के अंधेरे में चोर ने शटर का ताला तोड़ा। गोदाम से उठाने के लिए चोर अपने साथ ठेला लेकर गया। कोई उसकी शक्ल न पहचान पाए इसके लिए मुंह पर कपड़ा भी रख लिया। पुलिस की जांच से बचने के लिए चोर ने गोदाम से चुराया साारा सामान पास के एक खेत में ही छिपा दिया। किसी को शक न हो इसके लिए चोरी का कोई सामान वह घर पर लेकर नहीं गया। लेकिन इस शातिर चोर की सारी चतुराई धरी रह गई। गोदाम में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में उसकी सारी करतूत कैद हो गई।
राड की सहायता से गोदाम का कुंदा तोड़ा
गोटेगांव के मुख्य बाजार में श्रीपाल जैन की हार्डवेयर की दुकान है। उन्होंने पुलिस थाना में 11 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी गोदाम में रखे हुए करीब ढाई लाख के सामान को चोर चुरा कर ले गया है। इसमें दो मोटर सहित सबमर्सिबल के 12 पम्प हैं। टीआई आरके सोनी ने बताया कि जिस जगह पर दुकानदार की गोदाम है उसके पीछे रहने वाले हरदौल वार्ड निवासी रंजीत पिता मुल्लू पटैल ने हार्डवेयर की गोदाम में चोरी की है। आरोपी ने राड की सहायता से कुंदे को तोडऩे के बाद हाथ ठेला पर सारे सामान को रखकर मुरदई रोड पर एक खेत की झांडिय़ों में सामान छिपा दिया था। चोरी गए माल को बरामद करने के बाद चोर को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।
सामान बिखरा मिला तो सीसीटीवी में देखा चोर
श्रीपाल ंने पुलिस को बताया कि वह अपनी गोदाम में सुबह के समय गए थे तो वहां पर मौजूद सामान में कुछ सामान गायब नजर आ रहा था जब गोदाम में लगाए गए सीसी कैमरा के फुटेज का अवलोकन किया गया तो रात के वक्त चोरी करने वाला सदस्य नजर आया। उसने दरवाजे के कुंदे को तोड़ कर अंदर प्रवेश करके घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने जब संदिग्ध युवक को पकड़कर पूछताछ की तो उसने चोरी करने का राज उगला दिया। पुलिस ने चोर की निशानदेही पर खेत की झाडिय़ों में छुपाकर रखे गए सामान को बरामद किया है।
पुलिस पूछताछ की भनक लगते ही दुकान छोड़कर भाग चोर
पुलिस ने सीसी कैमरा के फुटेज देखी तो वहां पर कुछ लोगों ने शंका व्यक्त की कि दुकान के पड़ोस में मौजूद एक साइकिल की दुकान में कार्य करने वाला सदस्य लगता है। दुकानदार ने साइकिल दुकान में काम करने वाले सदस्य को बुलाने किसी को भिजवाया। इसकी भभन लगते ही वह दुकान छोड़ कर भाग गया। पुलिस ने उसके घर पर पता लगाया वह नहीं मिला। पुलिस को शंका हो गई थी कि उसी ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने रात को जाल बिछाया। गुरुवार तड़के वह अपने घर आ रहा था तभी पुलिस ने उसको दबोच लिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned