scriptITBP की भर्ती में फिजिकल टेस्ट देते वक्त युवक की मौत, करीब 5 किमी. दौड़ा था | Youth dies during physical test of ITBP recruitment exam | Patrika News

ITBP की भर्ती में फिजिकल टेस्ट देते वक्त युवक की मौत, करीब 5 किमी. दौड़ा था

locationजबलपुरPublished: May 21, 2022 08:30:28 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बालाघाट का रहने वाला था युवक..नौकरी की चाहत में हार गया जिंदगी की रेस…

jabalpur_death_2.jpg

जबलपुर. जबलपुर में चल रही ITBP की भर्ती के दौरान शनिवार की सुबह एक युवक की मौत हो गई। युवक का नाम दिनेश था जो कि बालाघाट जिले के आमगांव नवेगांव का रहने वाला था। फिजिकल टेस्ट के दौरान दिनेश की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी जिसके बाद उसे तुरंत एंबुलेंस से विक्टोरिया अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि फिजिकल टेस्ट के दौरान दिनेश करीब 5 किमी दौड़ा था।

 

नौकरी की चाहत में हारा जिंदगी की रेस
जबलपुर में इन दिनों भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट चल रहे हैं। इसी फिजिकल टेस्ट में नौकरी की चाहत लिए बालाघाट जिले का रहने वाला दिनेश शनिवार की सुबह पहुंचा था। सुबह 8 बजे से दौड़ परीक्षा शुरू हुई थी जिसमें दिनेश भी शामिल हुआ और इसी दौरान दौड़ते दौड़ते उसकी तबीयत बिगड़ गई। दिनेश को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद तुरंत आटीबीपी के जवानों ने एंबुलेंस को बुलाया और उसे लेकर विक्टोरिया अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया गया है कि अस्पताल में दिनेश लगातार खून की उल्टियां कर रहा था। पुलिस ने दिनेश के परिजन को घटना की सूचना दे दी है।

 

यह भी पढ़ें

बड़ा फैसला : पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस हुई सस्ती, जानिए मध्यप्रदेश में क्या होंगे दाम




हार्टफेल होने की आशंका
बताया जा रहा है कि युवक का बीपी हाई हो गया था। आशंका जताई जा रही है कि हार्टफेल होने से उसकी मौत हुई होगी। इससे पहले जबलपुर के छठी बटालियन में आयोजित आरक्षक शारीरिक परीक्षा में भी बालाघाट व सिवनी निवासी दो युवकों की इसी तरह हार्ट-अटैक के बाद मौत हो गई थी। बरेला का एक युवक भाग्यशाली था कि उसकी तबियत खराब हुई थी, लेकिन वह बच गया था। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने गर्मी को देखते हुए आरक्षक भर्ती परीक्षा पर 2 जून तक रोक लगा दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो