scriptबुक रीडिंग के लिए युवाओं में बढ़ रही दिलचस्पी, लाइब्रेरी तक पहुंच रहे कदम | Youth is interested in book reading here is some famous library | Patrika News

बुक रीडिंग के लिए युवाओं में बढ़ रही दिलचस्पी, लाइब्रेरी तक पहुंच रहे कदम

locationजबलपुरPublished: Nov 12, 2019 12:40:54 am

Submitted by:

abhishek dixit

यंग रीडर्स डे विशेष : सेंट्रल लाइब्रेरी में अब युवाओं की बढ़ रही है मेंबरशिप

Young readers day special

Young readers day special

जबलपुर. यंग इंडिया का दिल बुक रीडिंग के लिए धड़क रहा है। उन्हें अब ई-फॉर्मेट पर भी बुक रीडिंग करना पसंद आ रहा है और लाइब्रेरीज में भी युवाओं की खेप नजर आ रही है। असर यह है सिर्फ सिलेबस और कॉम्पीटेटिव एग्जाम के लिए नहीं, बल्कि स्टोरी बुक, फंक्शन और नॉन फंक्शन बुक्स को पढऩे में दिलचस्पी भी दिखाई जा रही है। इस यंग रीडर्स डे के मौके पर आइए जानते हैं किस तरह से शहर में युवाओं और किताबों की दोस्ताना गहरा हो रहा है।

यंग राइटर्स से मोटिवेशन
सिटी यंगस्टर्स का कहना है कि पिछले कुछ समय से लगातार यंग राइटर्स की किताबों पर आधारित मूवीज भी बड़े पर्दे पर आ चुकी हैं, जिसके कारण बुक्स को पढऩे का इंटेरेस्ट और बढ़ चुका है। ऐसे में इरा त्रिवेदी, चेतन भगत, पलाश कृष्णा, निधि दुगर, अवलोक, मेघना पंत की किताबों को भी युवा वर्ग पसंद कर रहे हैं।

बढ़ चुकी है मेंबरशिप
शहर में गांधी लाइब्रेरी और सेंट्रल लाइब्रेरी में अब युवाओं की मेंबरशिप बढ़ रही है। यहां आने वाले युवाओं का कहना है कि किताबों से दोस्ती उन्हें अच्छी लग रही है। वे सिर्फ कॉम्पीटेटिव एग्जाम के लिए नहीं, बल्कि अलग-अलग सेग्मेंट पर बुक्स रीडिंग करना पसंद कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो