#votechallenge: स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवार को ही देंगे अपना वोट, गूंज उठा संकल्प, देखें वीडियो

#votechallenge: स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवार को ही देंगे अपना वोट, गूंज उठा संकल्प, देखें वीडियो

Prem Shankar Tiwari | Publish: Nov, 04 2018 11:05:21 AM (IST) | Updated: Nov, 04 2018 11:05:22 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

एमएलबी स्कूल में शिक्षक और छात्राओं ने लिया मतदान के लिए प्रोत्साहन का संकल्प

जबलपुर। ‘विधानसभा चुनाव में आपका हर वोट बेहद कीमती है। भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने के लिए हर मतदाता को अपने मताधिकार का उपयोग करना होगा। इसमें छात्राओं की भी महत्वूर्ण भूमिका है।’ ‘पत्रिका’ मेरा वोट मेरा संकल्प अभियान के तहत शुक्रवार को महारानी लक्ष्मी बाई कन्या उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने ये बातें कहीं। इस दौरान सभी ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने का संकल्प भी लिया।

मतदान अहम कर्तव्य
छात्रा काजल यादव, शशि ठाकुर, अभिलाषा दुबे ने कहा, मतदान कत्र्तव्य की तरह है। अच्छे विजन वाले, ईमानदार, समझदार और जिम्मेदार उम्मीदवार को चुनाव में विजयी बनाना हमारे हाथ में है। तभी क्षेत्र के विकास का सपना साकार होगा। अंजली पटेल, नुपुर सैनी, शिखा साहू, आयूषी पटेल ने कहा, हमारी उम्र अभी मतदान करने की नहीं है, लेकिन हम अपने परिवार के सदस्यों, अभिभावकों को मतदान के लिए जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

योग्य व्यक्ति ही करेगा विकास
छात्राओं नीलू मरावी, आयुषी पटेल, खुशी, श्वेता केवट, नीलू, पूजा राठौर, प्रिया धुर्वे ने कहा, भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र के निर्माण के लिए चुनाव में अच्छे और योग्य प्रत्याशियों को चुनना होगा। इसके लिए यह जरूरी है कि मतदाता किसी प्रकार के प्रलोभन में आकर वोट नहीं करें। प्रलोभन में दिया गए वोट से एसे लोग चुनकर आ जाते हैं, जिनका ध्येय सामाजिक विकास का कम होता है। अच्छे विजन वाला व्यक्ति ही बिना भेदभाव के देश और समाज के विकास में अहम योगदान दे सकता है।

निकली जागरुकता रैली
विधानसभा चुनाव में शत् प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने लगातार निकाली जा रही जागरूकता बैटन मानकुंवर बाई महिला महाविद्यालय पहुंची। कलाकारों द्वारा ढोल-नगाड़ों के बीच क्षेत्र का भ्रमण किया और विशाल मतदाता जागरूकता रैली निकालने के साथ ही लोगों को मतदान के अधिकार के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। पिछले कई दिनों से चलाए जा रहे जागरूकता बैटन रिले के समापन अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में छात्राओं और प्राध्यापकों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर छवि भारद्वाज के निर्देशन व विधानसभा निर्वाचन की नोडल अधिकारी और जिला पंचायत सीईओ हर्षिका सिंह और निगमायुक्त चंदमौलि शुक्ला के मार्गदर्शन में आयोजित हो रहे कार्यक्रमों में मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

नुक्कड़ में बताया मतदान का महत्व
कदम सांस्कृतिक संस्था के कलाकारों न नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कॉलेज की छात्राओं को मतदान का महत्व बताया और समझाया कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान बेहद आवश्यक है।नोडल अधिकारी बीना वर्गीस एवं अपर आयुक्त वित्त रोहित सिंह कौशल की उपस्थिति में मानकुंवर बाई महिला महाविद्यालय से जागरूकता रैली निकाली गई। शिक्षकों व छात्र-छात्राओं से अधिक से अधिक मतदान कराने का संकल्प दिलाया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned