scriptzomato controversy: शिकायतकर्ता पर धार्मिक भावनाएं भडक़ाने का मामला दर्ज करने की तैयारी में पुलिस | Zomato delivery boy and Jabalpur customer controversy update | Patrika News

zomato controversy: शिकायतकर्ता पर धार्मिक भावनाएं भडक़ाने का मामला दर्ज करने की तैयारी में पुलिस

locationजबलपुरPublished: Aug 02, 2019 11:29:01 am

Submitted by:

Lalit kostha

डिलेवरी ब्वॉय के धर्म के आधार पर ऑर्डर कैंसिल करने का मामला पुलिस तक पहुंचा जोमैटो प्रकरण, एएसपी सिटी करेंगे जांच

Zomato

Zomato

जबलपुर। ऑनलाइन फूड डिलेवर करने वाली कंपनी जोमैटो के एक उपभोक्ता की ओर से डिलेवरी ब्वॉय के धर्म को आधार बनाकर ऑर्डर कैंसिल करने का मामला गुरुवार को पुलिस तक पहुंच गया। कंपनी की ओर से एसपी को लिखित शिकायत भेजी गई। उसमें देश में समानता और धार्मिक आधार पर भेदभाव न होने का हवाला देकर ऑर्डर कैंसिल करने वाले उपभोक्ता के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है। इस मामले में पुलिस ने तत्काल जांच के आदेश दिए हैं। एएसपी सिटी राजेश त्रिपाठी जांच करेंगे। अभी इस मामले में डिलेवरी ब्वॉय सामने नहीं आया है। जांच में उसका बयान दर्ज होगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये है मामला
गढ़ा निवासी अमित शुक्ला ने 30 जुलाई को जोमैटो की वेबसाइट पर एक रेस्टोरेंट से ‘प्योर वेज थाली’ ऑर्डर की। कंपनी की ओर से ऑर्डर बुकिंग के मैसेज के साथ डिलेवरी ब्वॉय का नाम और नम्बर भेजा गया। पुलिस को दी शिकायत में जोमैटो ने बताया कि बुकिंग कन्फर्मेशन मैसेज के बाद उपभोक्ता ने ऑर्डर कैंसिल कर दिया। वजह पूछने पर डिलेवरी ब्वॉय के गैर हिन्दू धर्म का होने के कारण बुकिंग कैंसिल करने की बात कही। कंपनी ने रिफंड से मना कर दिया। मामले में उपभोक्ता के ट्वीट और कंपनी की ओर से री-ट्वीट होने के बाद मामले ने सोशल मीडिया पर तूल पकड़ लिया।

जोमैटो के स्थानीय मैनेजर मनोज मुदगल से शिकायत मिली है। अमित शुक्ला ने ऐप पर किया ऑर्डर कैंसल करके रिफंड मांगा था। ऑर्डर कैंसल करने की धार्मिक वजह बताई थी। प्रकरण की जांच एएसपी सिटी को सौंपी गई है। तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।
– अमित सिंह, एसपी, जबलपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो