scriptइतिहास में ऐसा होगा पहली बार, बस्तर की आराध्य देवी के द्वार चैत्र नवरात्र में रहेगें बंद | 1st time in history, Danteshwari temple bastar closed for corona virus | Patrika News

इतिहास में ऐसा होगा पहली बार, बस्तर की आराध्य देवी के द्वार चैत्र नवरात्र में रहेगें बंद

locationजगदलपुरPublished: Mar 24, 2020 01:31:57 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

जगदलपुर दंतेश्वरी मंदिर एवं 52 शक्तिपीठों में शामिल दंतेवाड़ा शक्तिपीठ भी चैत्र नवरात्र के दौरान पट बंद

इतिहास में ऐसा होगा पहली बार, बस्तर की आराध्य देवी के द्वार चैत्र नवरात्र में रहेगें बंद

इतिहास में ऐसा होगा पहली बार, बस्तर की आराध्य देवी के द्वार चैत्र नवरात्र में रहेगें बंद

जगदलपुर. बस्तर के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब नवरात्र के दौरान भक्त अपने आराध्य देवी दंतेश्वरी माता के दर्शन नहीं कर पाएगें। आपको बता दे कि, बस्तर में सिर्फ दंतेश्वरी मंदिर ही नहीं आसपास के सभी मंदिर इस लाॅकडाउन के जद में आ चुके है।

मिली जानकारी के मुताबिक नवरात्र के दौरान बस्तर की आराध्य देवी के पट बंद हो जाएगें। ज्ञात हो कि, कोरोना वायरस के कारण मंदिरों को बंद कर दिया गया है ताकि लोगों को कोरोना का संक्रमण न फैले। हर साल नवरात्रि में दंतेश्वरी माता के दर्शन के लिए लाखों श्रद्धालू मां दंतेश्वरी के दर्शन के लिए जगदलपुर आते है। इस बार वे नहीं आ पाएगें।

घर पर ही करनी होगी पूजा
इस कोरोना वारयस के प्रकोप के चलते लोगों को घर पर ही नवरात्रि की पूजा करनी होगी क्योकिं दंतेश्वरी मंदिर के अलावा षहर के अन्य दवी मंदिरों के पट भी बंद रहेगें।

दंतेवाड़ा स्थित शक्तिपीठ भी रहेगा बंद
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में स्थित देवी मां दंतेश्वरी शक्तिपीठ दंतेश्वरी के कपाट भी बंद रहेगें; बताया जा रहा है कि, यह शक्तिपीठ पिछले 3 से 4 दिनों से बंद है। इस मंदिर के पुजारी एंव कार्यकर्ताओं को ही मंदिर के अंदर जाने की इजाजत दी गई है। उसमें भी वह सभी आरती के समय ही अंदर जा सकते है बाकी श्रद्धालुओं के लिए कपाट बंद ही रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो