कल रात से हो रही लगातार बारिश से उजडऩे लगे ग्रामीणों के आशियाने

कल रात से हो रही लगातार बारिश से उजडऩे लगे ग्रामीणों के आशियाने

Badal Dewangan | Updated: 02 Aug 2019, 01:58:06 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

बस्तर जिले के दरभा ब्लॉक (Darbha) में तीन ग्रामीणों (Villagers) के घर बारिश (Heavy Rain) की वजह से उजड़ (houses is break down) गए है। जिससे उन्हें दुसरे के घरों में आश्रय लेना पड़ रहा है।

जगदलपुर. जिले में लगातार हो रही भारी बारिश से आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। दर्जनों नदी नाले उफान पर आ गए है। वहीं दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में ग्रामीणों का जिला मुख्यालय से संपर्क तो टूट ही चुका है। औऱ ग्रामीणों के आशियाने उजडऩे लगे है। जिले के दरभा ब्लॉक के कटेनार में 3 ग्रामीणों के घर बारिश की वजह से ढह गया है। अब ग्रामीण घर छोडक़र दुसरो के घर मे आश्रय लेकर रह रहे हैं। टेमरुभाटा की बेवा बोंजु औऱ मांडो प्रशासन से मदद की उम्मीद लगाये बैठें हैं।

Jagdalpur News

Read More: 611 साल पुरानी परंपरा तोड़, बगैर राज परिवार के शुरू करवा दिया गया बस्तर दशहरा

बीजापुर में भी हालात खराब
बीजापुर जिले में इंद्रावती, तालपेरु और मिंगाचल नदी समेत कई नदी नाले उफान पर हैं। ऐसे में चेरपाल, गंगालूर, तारलागुड़ा, तोयनार समेत 1 दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क जि़ला मुख्यालय से टूट गया है। बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इधर, सुकमा जिले में भी रातभर तेज बारिश होती रही जो अभी भी जारी है। झमाझम बारिश से एक बार फिर मलगेर नदी उफान पर है। बताया जा रहा है कि पुल के दो फीट ऊपर से पानी बह रहा है। वहीं शबरी नदी के जलस्तर में भी लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned