डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में कोविड19 से जंग लडऩे वाले 9 मरीजों में से 3 ने हराया कोरोना को, हुए डिस्चार्ज

कोरोना से जंग जीतने वाले मरीजों का मेकाज की टीम ने फूलों और तालियों से सम्मानित कर किया डिस्चार्ज

By: Badal Dewangan

Updated: 04 Jun 2020, 04:21 PM IST

जगदलपुर. मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों ने कोरोना को हराकर जंग जीत गए। इन मरीजों को बुधवार को मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरए स्टाफ, नर्स और कर्मचारियों ने फूल वर्षा कर और तालियों से सम्मानित कर डिस्चार्ज किया। मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित 10 मरीज भर्ती थे। इसमें तीन मरीज स्वास्थ्य हो गए। जिन्हें डिस्चार्ज किया गया।

7 दिनों तक मरीज व परिजन नहीं निकल पाएंगे घर से
मिली जानकारी के अनुसार ये तीनों मरीज कांकेर जिले के रहने वाले हैं। डिस्चार्ज के बाद मेडिकल कॉलेज से निकलते समय मेडिकल कॉलेज की टीम ने कोरोना को हराकर जाने वाले मरीजों को स्वागत किया। वहीं इन लोगों को स्वास्थ्य संबंधित आवश्यक जानकारी भी दी गई। जिसे कड़ाई से पालने करने के लिए कहा गया। साथ ही कांकेर जिला के सीएमएचओ को भी इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। अब इन मरीजों को 7 दिनों के लिए होम आईसोलेशन में रखा जाएगा। इसके बाद फिर से इनकी जांच की जाएगी। वहीं सात दिनों तक मरीज और उनके परिजन घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे। इस दौरान उन्हें आवश्यक सामान प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

मेडिकल कॉलेज में सात पॉजीटिव मरीज भर्ती
मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में सात कोरोना पॉजीटिव मरीज भर्ती हैं। इसमें बस्तर जिले से दो और कांकेर के 5 मरीज है। इसमें सभी मरीजों की स्थिति ठीक है। इन सभी पॉजीटिव मरीजों में कोरोना संक्रमण का कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार सभी का इलाज किया जा रहा है।

Corona virus
Show More
Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned