scriptनक्सलियों ने जनअदालत में चार ग्रामीणों की बेरहमी से की हत्या, दो दिन पहले 25 ग्रामीणों को किया था अगवा | 4 people killed by Naxalites in Jan Adalat Bijapur district CG | Patrika News

नक्सलियों ने जनअदालत में चार ग्रामीणों की बेरहमी से की हत्या, दो दिन पहले 25 ग्रामीणों को किया था अगवा

locationजगदलपुरPublished: Sep 05, 2020 05:50:14 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित (Chhattisgarh Naxal News) बस्तर संभाग में दो ग्रामीणों की हत्या के 24 घंटे के भीतर नक्सलियों ने एक और बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। खबरों के अनुसार बीजापुर में नक्सलियों ने चार ग्रामीणों का अपहरण कर लिया।

naxalites news

दंतेवाड़ा पुलिस ने जारी की 405 इनामी नक्सलियों की लिस्ट, इन पर है सवा 4 करोड़ का इनाम

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित (Chhattisgarh Naxal News) बस्तर संभाग में दो ग्रामीणों की हत्या के 24 घंटे के भीतर नक्सलियों ने एक और बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। खबरों के अनुसार बीजापुर (Bijapur District) में नक्सलियों ने चार ग्रामीणों का अपहरण कर लिया। इसके बाद जनअदालत में बेरहमी से हत्या कर दी। बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने दो ग्रामीणों की हत्या की पुष्टि की है।
दरअसल, गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत दो दिन पहले नक्सलियों मेटापाल और पूसनार से 25 ग्रामीणों को अगवा कर किया था। खबरों के अनुसार नक्सलियों ने चार ग्रामीणों जनअदालत में हत्या कर बाकी सभी ग्रामीणों को चेतावनी देकर छोड़ दिया। हालांकि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने पुसनार के दो ग्रामीणों की हत्या की पुष्टि की है।
फिलहाल मौके पर फोर्स को रवाना किया गया है। बता दें कि दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने गोपनीय सैनिक बनकर पुलिस मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है। मृतक अशोक कुंजाम व बंडा कुंजाम तोकापारा के रहने वाले थे। इनके साथ मौजूद परिजनों को बुरी तरह पीटा गया है।
दंतेवाड़ा एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव के मुताबिक ये ग्रामीण बीजापुर जिले के डोडी तुमनार गांव में अपने परिजन की शादी की बात तय कर लौट रहे थे। हिरोली और डोका पारा के बीच जंगल में नक्सलियों ने इन्हें रोका और गला घोंट कर दोनों की हत्या कर दी। उनके साथ मौजूद अन्य पांच लोगों की भी जमकर पिटाई की है।
हत्या के बाद घटनास्थल पर छोड़े गए पर्चों में नक्सलियों ने अशोक व बंडा पर गोपनीय सैनिक के तौर पर काम करने का आरोप लगाते हुए मौत की सजा देने की बात कही है। परिजनों द्वारा सूचना दिए जाने पर किरंदुल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो