बस्तर संभाग में Japanese fever से फिर एक बच्चे की मौत, चार पॉजीटिव मरीज भर्ती

बस्तर संभाग में  Japanese fever से फिर एक बच्चे की मौत, चार पॉजीटिव मरीज भर्ती

Manish Sahu | Updated: 16 Jul 2019, 11:13:02 AM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

स्वास्थ्य विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर कर रहा खानापूर्ति

जगदलपुर. बस्तर में Japanese fever का कहर अब तक जारी है। डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में रविवार को Japanese fever से एक और बच्चे की मौत हो गई। बीजापुर निवासी 11 वर्षीय सोमा को 30 जून को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। 12 दिनों तक इलाज करने के बाद भी बच्चे की मौत हो गई। शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अनुरूप साहू ने बताया कि बच्चे को मलेरिया के साथ ही Japanese fever भी था। इससे उसकी स्थिति ज्यादा खराब हो गई थी।

मेडिकल कॉलेज में चार जेई पॉजीटिव मरीज भर्ती है। इसमें दरभा से बबलू 2 वर्ष, श्यामबती 8 वर्षीय, लोहाडीगुड़ा से हेमलता ठाकुर और गीदम के 12 वर्षीय राकेश का इलाज जारी है। बस्तर संभाग में Japanese fever से अब तक दो बच्चों की मौत हो चुकी है। हले 21 जून को बकावंड ब्लॉक के घोड़ीमुंडापारा के चार वर्षीय बच्चे की मौत हुई। यह जिले का पहला केस था। इसके बाद पूरे बस्तर के अलग-अलग ब्लॉक से संदिग्ध और पॉजीटिव केस मिलने लगे। रविवार को बीजापूर के 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। लगातार पॉजीटिव केस मिलने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग जेई को लेकर लापरवाही बरत रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned