scriptलंबे समय के बाद कोंडागांव में फिर से माओवादियों ने दी दस्तक, ग्रामीण को उतारा मौत के घाट | After a long time the Maoists gave knocks again in Kondagaon | Patrika News

लंबे समय के बाद कोंडागांव में फिर से माओवादियों ने दी दस्तक, ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

locationबस्तरPublished: Nov 25, 2017 05:50:54 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में पुलिस की मुस्तैदी से तीन महिला नक्सलियों सहित कुल पांच नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

murder case
कोण्डागांव. जिले में माओवादियों ने लंबे समय के बाद फिर अपनी उपस्थिति दिखाई हुये। धनोरा थानाक्षेत्र के कुदाडवाही के ग्राम पटेल सुकड़ हिडकों 60 वर्ष की पलते तार से गला घोटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। और गांव वालों को खदान पर काम ना करने ना ही करवाने की हिदायत दी और मौके से फरार हो गए।
माओवादियेां की मौजूदगी को साबित करता हैं
जानकारी के मुताबिक गुरूवार की रात मृतक के घर एक दर्जन से अधिक माओवादी पहुंचे और उसे खदान क्षेत्र में काम बंद करवाने की बात कहते घर से निकाल मार डाला। घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी व एसडीओपी ने शुक्रवार को इलाके का दौरा कर घटना की जानकारी ली। ज्ञात हो कि माओवादी पिछले दिनों से शांत बैठे हुये हैं और अचानक इस तरह की घटना को अंजाम देना कही न कही माओवादियेां की मौजूदगी को साबित करता हैं। इस घटना की पुष्टि डीआईजी रतनलाल डांगी ने की हैं।
पुलिस नक्सली मुठभेड़ के बाद पांच नक्सली गिरफ्तार
नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में पुलिस की मुस्तैदी से तीन महिला नक्सलियों सहित कुल पांच नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पांच नक्सलियों को गिरफ्तार करने के साथ साथ पुलिस ने उनके पास से एक हथियार एवं दैनिक उपयोगी सामान पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने इसे बड़ी सफलता के रूप में देख रही है।

मिली जानकारी के अनुसार ऑपरेशन प्रहार का कहर अभी भी जारी रखने के लिए पुलिस और जवान के द्वारा पुलिस ने अपनी सर्चिंग जारी रखते हुए शुक्रवार रात को पार्टी अबूझमाड़ के मरकाबेड़ा ओर भटबेडा के जंगलों में डीआरजी, जिला पुलिस बल एवं एसटीएफ की संयुक्त टुकड़ी सर्चिंग के लिए निकली थी। अचानक पुलिस पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी पुलिस ने भी रात के अंधेरे में मोर्चा संभालते हुए पुलिस नक्सलियों को मुंह तोड़ देते हुए नक्सलियों पर फायरिंग शुरू कर दी।
नक्सलियों को हुआ नुकसान
फायरिंग के दौरा डीआरजी जिला पुलिस बल एवं एसटीएफ के जवानों ने अपने साहसक का परिचय देते हुए उन्हें मुहतोड़ जवाब दिया। नक्सलियों ने अपने आप को कमजोर पाता देख घटनास्थल से भागने में अपनी भलाई समझी। नक्सलियों के तरफ से फायरिंग बंद हो चुकी थी। जवानों ने साहस दिखाकर घटना स्थल का जायजा लिया।
सर्चिंग के दौरान मिला ये सब
नक्सलियों के घटनास्थल से भागने के उपरांत जब जवानों ने वहां का जायजा लिया तो पीछे छाडिय़ों में छिपे तीन महिला नक्सलियों सहित पांच नक्सली दिखें जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक भरमार बंदूक, एक पि_ू एवं बांस से बनी एक आईईडी जवानों ने बरामद किया गया है। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल के आसपास के जंगलों की सर्चिंग जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो