प्रशासन आया हरकत में, रायपुर से Japanese encephalitis जांच के लिए पहुंची तीन सदस्यों की टीम

Badal Dewangan

Updated: 22 Jun 2019, 02:24:17 PM (IST)

Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

जगदलपुर. जापानी बुखार से चोलनार में रहने वाले एक 4 वर्ष के बच्चे की जापानी बुखार से मौत के बाद प्रशासन हरकत में आया। इस घटना के बाद बस्तर कलेक्टर collector डॉक्टर अयाज तंबोली ने कल शाम ही पूरे जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया था। वहीं जांच के लिए रायपुर से तीन सदस्यीय टीम पहुंची है। यह टीम मृत बच्चे के गांव चोलनार के पास दामागुड़ा पहुंच कर जांच कर रही है। लोगों को भी इसकी जानकारी देकर बीमारी के लिए जागरूक किया जा रहा है।

Read More : इस बीमारी से बस्तर में हर साल जा रही बच्चों की जान, न लगा रहे टीका, न बना अभी तक शिशु रोग

जगदलपुर के डिमरापाल स्थित मेडिकल अस्पताल में कल चार वर्षीय बच्चा भवानी पिता मंगलू की जैपनीज इनफ्लाईटीस से मौत हो गई थी। इस घटना के बाद कलेक्टर collector ने 20 जून को मृतक के गांव छोटेमुण्डापारा में कैम्प लगाकर सभी 88 व्यक्तियों की जांच की गई। डॉक्टर ने उन 18 व्यक्तियों की भी विशेष रूप से जांच की जो मरीज के सम्पर्क में आए थे। इन सभी में बुखार के कोई लक्षण नहीं पाया गया। जापानी बुखार से ग्रसित गांव के सभी घरों में क्यूलेक्स मच्छरों मारने के लिए दवा का छिडक़ाव कराया गया है। collector ने पूरे जिले के स्वास्थ्य केंद्रों को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned