सफल ट्रायल के बाद एटीआर 72 व डीजीसीए ने दिया बस्तर को टिकट, 29 को जगदलपुर से हैदराबाद के लिए होगी पहली यात्रा

ATR 72 में सवार होकर पहुंची टीम ने एफसीआई की बाउंड्रीवॉल से लेकर टर्मिनल बिल्डिंग तक का जायजा लिया। एलायंस की तैयारियों को भी परखा गया।

By: Badal Dewangan

Published: 07 Mar 2020, 10:53 AM IST

जगदलपुर. शहर से बहुप्रतिक्षित उड़ान की शुरुआत २९ मार्च से होगी। इससे पहले एलायंस एयर ने जगदलपुर एयरपोर्ट में ट्रायल लैंडिंग और टेकऑफ की प्रक्रिया पूरी की। एलायंस एयर के एटीआर ७२-६०० मॉडल विमान ने सुबह 11.10 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पर लैंड किया। तीन घंटे तक विमान जगदलपुर एयरपोर्ट में ही रहा। दोपहर करीब २ बजे विमान ने टेकऑफ किया। इस दौरान विमान के साथ आए डीजीसीए, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और एलायंस के अफसरों ने उड़ान सेे जुड़ी तैयारियों का बारीकी से जायजा लिया। एयरपोर्ट अथॉरिटी से एटीसी के अखिलेश जोशी, कुल मणि चौधरी, सीएमएस के मैनेजर विश्वजीत दास, कनिष्ठ कार्यपालक अभिषेक कुमार, सहायक महाप्रबंधक इलेक्ट्रिकल प्रशांत फुलमरे समेत अलायंस एयर के पायलट चिराग ठक्कर, को-पायलट नवीन गर्ग ने अधिकारियों के साथ जगदलपुर एयरपोर्ट एवं उसके आसपास के क्षेत्रों का अवलोकन किया।

एफसीआई की बाउंड्रीवॉल से टर्मिनल बिल्डिंग तक देखी
एटीआर ७२ में सवार होकर पहुंची टीम ने एफसीआई की बाउंड्रीवॉल से लेकर टर्मिनल बिल्डिंग तक का जायजा लिया। एलायंस की तैयारियों को भी परखा गया। ग्राउंड स्टाफ से एएआई और डीजीसीए के अफसरों ने बातचीत भी की। सुरक्षा व्यवस्था का भी सूक्ष्मता के साथ अवलोकन किया गया। इसे लेकर एक फायनल रिपोर्ट डीजीसीए को दी जाएगी।

शेड्य़ूल जारी, सुबह 11.05 पर पहुंचेगी पहली फ्लाइट
एलायंस एयर ने २९ मार्च से फ्लाइट के संचालन के लिए अपना शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके तहत रायपुर से फ्लाइट सुबह १० बजे टेकऑफ करेगी और सुबह ११.०५ पर जगदलपुर लैंड करेगी। यहां से फ्लाइट सुबह ११.३० बजे हैदराबाद के लिए रवाना होगी। वहां १ बजे पहुंचेगी। हैदराबाद से १.३० पर निकलकर दोपहर २.५५ पर वापस जगदलपुर पहुंचेगी। इसके बाद यहां से दोपहर ३.२० पर रवाना होकर शाम ४.२५ बजे रायपुर पहुंचेगी।

‘पत्रिका’ सबसे पहले दिखा रहा विमान के अंदर की तस्वीर
एटीआर 72 में यात्रियों के बैठने के लिए 72 सीट हैं। यह विमान 600 मॉडल कहलाता है। इसके भीतर का इंटीरियर बेहद आरामदायक है। इस विमान में बिजनेस क्लास नहीं है। इसके बावजूद इकॉनमी क्लास की सीट भी काफी अच्छी हैं। एयर इंडिया में उड़ान का अनुभव आपको इस विमान में मिलेगा। ‘पत्रिका’ के पाठकों के लिए हम विमान के अंदर की एक्सक्लूसिव तस्वीर लेकर आए हैं।

Show More
Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned