scriptPET, PPHT और PPT के लिए आवेदन अब इस तारीख तक भरे जा सकते हैं, परीक्षा तारीख में भी होगा बदलाव | Applications for PET, PPHT, PPT exam form can filled by 3 May 2020 | Patrika News

PET, PPHT और PPT के लिए आवेदन अब इस तारीख तक भरे जा सकते हैं, परीक्षा तारीख में भी होगा बदलाव

locationजगदलपुरPublished: Apr 08, 2020 03:17:49 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

इंजीनियरिंग, फार्मेसी, पॉलिटेक्निक, एमसीए एंट्रेस टेस्ट के लिए आवेदन भी ३ मई तक किए जा सकते हैं।

पीईटी, पीपीएचटी और पीपीटी के लिए आवेदन अब इस तारीख तक भरे जा सकते हैं, परीक्षा तारीख में भी होगा बदलाव

पीईटी, पीपीएचटी और पीपीटी के लिए आवेदन अब इस तारीख तक भरे जा सकते हैं, परीक्षा तारीख में भी होगा बदलाव

जगदलपुर. इंजीनियरिंग, फार्मेसी, पॉलिटेक्निक, एमसीए एंट्रेस टेस्ट के लिए आवेदन अब तीन मई तक किए जा सकते हैं। व्यापमं की ओर से आवेदन की तारीख बढ़ाई गई है। व्यापमं के अफसरों का कहना है कि देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है। इस वजह से ऐसी सूचना मिली है कि कई छात्र इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं। इस वजह से तारीख बढ़ाई गई है।

प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी), प्री पॉलिटेक्निक टेस्ट (पीपीटी) और प्री एमसीए के लिए आवेदन की आखिरी तारीख पहले १२ अप्रैल थी। अब इनके फार्म तीन मई तक भरे जाएंगे। इसी तरह प्री एग्रीकल्चर टेस्ट, बीएड व डीएलएड की प्रवेश के लिए आवेदन अब १६ अप्रैल से ३ मई भरे जाएंगे। पहले इनके आवेदन की प्रक्रिया 7 अप्रैल से शुरू होने वाली थी। इस तरह से सातों प्रवेश परीक्षाओं के लिए फार्म तीन मई तक भरे जाएंगे। व्यापमं के अधिकारियेां का कहना है कि, बीएससी नर्सिंग, प्रीबीए.बीएड के लिए आवेदन की प्रक्रिया पहले निर्धारित तारीख से ही शुरू होगी। इसी तरह एमएससी नर्सिंग व पोस्ट बेसिक नर्सिंग के लिए फार्म भी पूर्व निर्धारित तिथि से ही भरे जाएंगे।

प्रवेश परीक्षा के लिए नई तारीख जल्द
व्यापमं नए सत्र में दाखिले के लिए सभी प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन व आवेदन की तारीख फरवरी में ही तय कर ली थी। इसके अनुसार इंजीनियरिंग व फार्मेसी की प्रवेश परीक्षा ८ मई को होने वाली थी। जबकि पॉलिटेक्निक व एमसीए की प्रवेश परीक्षा की तारीख २१ मई तय की गई थी। इसके अलावा कृषि, बीएड, डीएलएड समेत अन्य परीक्षाओं की तारीख भी तय की गई थी।

अब 16 अप्रैल से भरे जाएंगे फार्म
कृषि, बीएड, डीएल.एड की प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन अब १६ अप्रैल से भरे जाएंगे। पहले कृषि प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू होने की तारीख २४ मार्च थी। बाद में ७ अप्रैल से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने वाली थी। अब १६ अप्रैल से आवेदन शुरू होंगे। मिली जानकारी के अनुसार व्यापमं की प्रवेश परीक्षाओं में कृषि व बीएड की प्रवेश परीक्षा के लिए व्यापमं को सबसे अधिक आवेदन मिले थे

आवेदन कम मिले इसलिए बढ़ी तारीख
व्यापमं की प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन ऑनलाइन मंगाए जा रहे हैं। इसके बाद भी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कम मिले हैं। गौरतलब है कि बड़ी संया में ऐसे छात्र हैं, जो आवेदन च्वाइस सेंटर के माध्यम से करते हैं। वहीं लॉकडाउन की वजह से बंद की स्थिति है। स्कूल, कॉलेज सब बंद हैं। इसलिए प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो