scriptआखिर क्यों डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में रात में सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई कर दी जाती है बंद | At night the medicinal gases Oxygen supply stop at Jagdalpur Hospital | Patrika News

आखिर क्यों डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में रात में सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई कर दी जाती है बंद

locationजगदलपुरPublished: Jul 20, 2019 01:08:58 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

मेडिकल कॉलेज (Dimrapal medical collage) के मरीजों (Patients) को रात में नहीं मिल पा रहा सेंट्रल ऑक्सीजन (Central Oxygen) का फायदा, वर्कर (Staff) नहीं होने की वजह से रात में होती है दिक्कत

medicinal gases

आखिर क्यों डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में रात में सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई कर दी जाती है बंद

जगदलपुर. करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों को रात के वक्त सेंट्रल ऑक्सीजन का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिसकी वजह प्रबंधन रात के लिए स्टाफ नहीं होना बता रहा है। ऐेसे में टेंपररी सिलेण्डर के जरिए मरीजों को ऑक्सीजन दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें
आपके शहर में पैर पसार चुका है जापानी बुखार, हो जाएं सावधान, रखे बस इन बातों का ध्यान

यह भी पढ़ें

इस महिला प्रधान आरक्षक ने एक दिन में सुलझाए तीन गुमशुदगी के केस, होंगी सम्मानित

दूसरा सिलेण्डर लाने में समय लगता है
ज्ञात हो कि सेंट्रल ऑक्सीजन पाइप लाइन का विस्तार मेडिकल कॉलेज के ओटी, सर्जीकल वार्ड व अन्य वार्डों में किया गया है। इसकी मदद से सीधे मरीजो के बेड तक पाइप लाइन पहुंचाई गई। ताकि एमरजेंसी के दौरान तत्काल मास्क से मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जाए। सिलेण्डर में ऑक्सीजन खत्म होने की स्थिति में दूसरा सिलेण्डर लाने में समय लगता है। इस दौरान मरीज को तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जाना जरूरी होता है। इन परिस्थितियो को देखते हुए सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम की मेडिकल कॉलेज में स्थापना की गई थी। ताकि मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेण्डर के लिए दौड़ न लगाना पड़े।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो