scriptबस्तर ने भरी अपनी पहली ऐतिहासिक उड़ान, खिल गए बस्तरवासियों के चहरे | Bastar filled his first historic flight, filled with blinking faces | Patrika News
जगदलपुर

बस्तर ने भरी अपनी पहली ऐतिहासिक उड़ान, खिल गए बस्तरवासियों के चहरे

बस्तरवासियों ने भरी अपनी ऐतिहासिक उड़ान, पटाखों के साथ विदा किया गया प्लेन

जगदलपुरJun 14, 2018 / 02:02 pm

Badal Dewangan

बस्तर ने भरी अपनी पहली ऐतिहासिक उड़ान

बस्तर ने भरी अपनी पहली ऐतिहासिक उड़ान, खिल गए बस्तरवासियों के चहरे

जगदलपुर. बस्तर से विमानसेवा का आगाज आखिरकार गुरुवार को हो ही गया। इसका शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी ने भिलाई से किया। उड़ान के लिए एयर ओडिशा की 19 सीटर फ्लाइट यहां के हवाईअड्डे में बुधवार को पहुंची थी। वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी की टीम भी उड़ान के पहले दिनभर तैयारियों में जुटी रही। उन्होनें जिला पुलिस बल के जवानों की जिम्मेदारी भी तय की थी और नयी मशीनों से उन्हें परिचित करवाते हुए इसके प्रयोग को लेकर जानकारी भी दी गई थी। सभी तैयारियों का जायजा लेने के बाद ही प्लेन को यात्रा के लिए ओके किया गया था।

दिनभर चली थी मॉनिटरिंग
इस एेतिहासिक पल के दौरान कोई गलती न हो जाए इसे देखते हुए पीडब्लूडी से लेकर तहसील व अन्य विभाग के अधिकारी दिनभर तैयारियों की मॉनिटङ्क्षरग करते रहे। वहीं कलक्टर खुद यहां मोर्चा संभालकर तैयारियों का जायजा ले रहे थे।

दोपहर में हुआ ट्रायल
शुभारंभ से पहले एयर ओडिशा के विमान का ट्रायल लिया गया। दोपहर करीब एक बजे इस विमान को रनवे में करीब 8 से 10 बार चलाकर ट्रायल लिया। वहंी दो से तीन बार पायलेट ने उड़ाकर भी देखा और इसे सुरक्षित लैंड कराया। तब जाकर आज के लिए प्लेन को तैयार माना गया।

Home / Jagdalpur / बस्तर ने भरी अपनी पहली ऐतिहासिक उड़ान, खिल गए बस्तरवासियों के चहरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो