scriptबस्तर के साइकिल बॉय आसिफ इतिहास रचने को तैयार, चार दिन के अंदर 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने उतरेंगे मैदान पर | Bastar's cycle boy Asif will make two world records in four days | Patrika News

बस्तर के साइकिल बॉय आसिफ इतिहास रचने को तैयार, चार दिन के अंदर 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने उतरेंगे मैदान पर

locationजगदलपुरPublished: Jan 22, 2023 02:09:17 pm

Submitted by:

CG Desk

Bastar’s cycle boy Asif: बस्तर के साइकिल बॉय आसिफ(Bastar’s cycle boy Asif) अब इतिहास रचने को तैयार हैं। गुरुघासी दास निवासी आसिफ(Asif) चार दिन के अंदर दो वर्ल्ड रिकार्ड बनाने वाले प्रदेश के प्रदेश युवा भी बन सकते हैं।

बस्तर के साइकिल बॉय आसिफ

बस्तर के साइकिल बॉय आसिफ

Bastar’s cycle boy Asif: बस्तर के साइकिल बॉय आसिफ(Bastar’s cycle boy Asif) अब इतिहास रचने को तैयार हैं। गुरुघासी दास निवासी आसिफ(Asif) चार दिन के अंदर दो वर्ल्ड रिकार्ड बनाने वाले प्रदेश के प्रदेश युवा भी बन सकते हैं। अब इंतजार है तो इस रिकार्ड को पूरा करने का। इसके लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड(Guinness Book of World Records) की तरफ से अनुमति भी मिल गई है और जिला प्रशासन ने भी जगह चिन्हाकित कर दी है। अब 24 और 27 जनवरी को वह इतिहास रचने के लिए साइकिल चलाएंगे। इसके लिए क्रीडा परिसर की जगह को फाइनल किया गया है।
कलेक्टर ने भी दी थी आसिफ को शाबाशी
रिकार्ड की तैयारी को देखते हुए कलेक्टर चंदन कुमार(Collector Chandan Kumar) ने आसिफ को बधाई दी। साथ ही उन्होंने अपने तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। जब ट्रेक को लेकर आसिफ के सामने परेशानी खड़ी हो गई थी तब भी कलेक्टर(Collector Chandan Kumar) ने उनकी मदद करते हुए खेल परिसर में व्यवस्था करवाने की आश्वासन दिया है। सब कुछ ठीक रहा तो इस महीने के अंत में या फिर अगले माह में रिकार्ड के लिए ट्रेक पर आसिफ (Asif) उतर सकते हैं।
यह भी पढ़ें: आमचो बस्तर: अब शहर पहुंचते ही दिल हो जाएगा बाग़-बाग़! हो रहे ये अनोखे बदलाव…

जानकारी के मुताबिक, आसिफ(Asif) का रायपुर वाला रूट जैसे ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड(Guinness Book of World Records) की टीम ने खारिज किया उसके बाद उन्होंने स्टेडियम में बने रनिंग ट्रेक को लेकर अनुमति चाही। लेकिन हाल ही में इस मैदान को लेकर हुए विवाद को देखते हुए खेल विभाग ने इस पर अनुमति देने से मना कर दिया। हालांकि यह ट्रेक रनिंग का है न की साइकलिंग का। इसलिए कलेक्टर ने भी बात को समझा। अब खेल परिसर का काम चल रहा है। ऐसे में कहा जा रहा है कि जैसे ही यह तैयार होगा। रनिंग ट्रेक तैयार करने के पहले यहां आसिफ को साइकलिंग की अनुमति दे दी जाएगी। लेकिन यह कब पूरा होता है यह देखने वाली बात होगी।
4 महीने से रोजाना 6 घंटे की प्रैक्टिस, 100 किमी चला रहे साइकिल
आसिफ ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड(Guinness Book of World Records) की दो कैटगिरी में नजर है। उनका कहना है कि पहला लक्ष्य 24 घंटे में 280 किमी का लक्ष्य तोडकर 300 करने का है। तो वहीं 12 घंटे में भी ठीक इतने ही किमी का लक्ष्य भी उन्होंने रखा है। इसे देखते हुए ही तैयारी की जा रही है। पिछले तीन महीने से इसके लिए रोजाना सुबह शाम 50 किमी साइकिल चलाकर वे तैयारी में जुटे हुए हैं। सब कुछ ठीक रहा तो उन्होंने वर्ल्ड रिकार्ड बनाकर बस्तर का नाम रोशन करने की बात कही है।
इन रिकार्ड को तोड़ने उतरेंगे मैदान में
शहर के गुरुघासीदास वार्ड कुम्हारपारा में रहने वाले आसिफ खान(Asif Khan) 34 वर्ष के हैं। वर्ल्ड रिकार्ड बनाने के लिए उन्होंने 4 महीने पहले से तैयारी शुरू कर दी है। हर दिन रोजाना 6 घंटे की प्रैक्टिस वे कर रहे हैं। जिसमें 100 किमी का लक्ष्य उन्होंने रखा है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर के पहले हफ्ते में इस रिकार्ड(Guinness Book of World Records) के लिए मैदान में उतरना था लेकिन किसी कारण से वह अब जनवरी में इसके लिए उतर रहे हैं। वे इसके लिए अभ्यास में जुटे हुए हैं।
दिन 27 जनवरी – सुबह 7 बजे से क्रीड़ा परिसर में – 12 घंटे में 286 किमी का रिकार्ड तोड़ने उतरेंगे।
दिन 24 जनवरी – सुबह 7 बजे से क्रीड़ा परिसर में – 24 घंटे में 280 किमी का रिकार्ड तोड़ने उतरेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो