बस्तर की बेटी ने पहले जिता मिस छत्तीसगढ़ फिर मिस इंडिया में बनाई टॉप थ्री में जगह

बस्तर के सिक्के के एक पहलू में लिखा है माओवाद तो दूसरे में ये हीरे भी जड़े है

By: Badal Dewangan

Published: 24 Jul 2018, 02:52 PM IST

जगदलपुर. एक सिक्के के दो पहलू होते है और बस्तर अगर एक सिक् का है तो उसके एक पहलू में सिर्फ माओवाद लिखा है तथा दूूसरे पहलू में कुछ ऐसे हीरे है जो बस्तर को माओवाद की पहचान से अलग करते है। अब तक बस्तर सिर्फ माओवाद के नाम से जाना जाता था यहां तक कि, पर्यटक बस्तर के संभाग मुख्यालय जगदलपुर में ही आने से डरते है। तो अंदर बारूद की ढ़ेर पर जाने की बात तो छोड़ दीजिए। बस्तर से अब ऐसे हीरे निकलने लगे हैं जो सीधे अब देश में अपना नाम रौशन करने में सफल हो रहे है।

बस्तर की बेटियां भी विख्यात डॉक्टर, पायलट, कलेक्टर, पर्वतारोही बनकर निकल रही हैं
अब बस्तर सिर्फ नक्सल घटनाओं के लिये ही नहीं जाना जाता अपितु बस्तर की प्रतिभाएं अपनी काबिलियत के दम पर देश विदेश में बस्तर की पहचान बना रही हैं। बस्तर की बेटियां भी विख्यात डॉक्टर, पायलट, कलेक्टर, पर्वतारोही बनकर निकल रही हैं। इन सब से परे एक लड़की आकांक्षा विश्वकर्मा जिसने पहले मिस छत्तीसगढ़ में भाग लेकर उसमें प्रथम स्थान पर रही और अब बस्तर की बेटी ने भी बस्तर के चमकते हीरों में अपना नाम जोड़ लिया है। उसने साबित कर दिया है कि छोटे शहर की बेटियां भी अपनी प्रतिभा के दम पर महानगर की लड़कियों को टक्कर देकर आगे बढ़ सकती हैं।

प्रदेश में बस्तर का नाम रौशन किया
आकांशा विश्वकर्मा ने पहले मिस छत्तीसगढ़ में प्रथम स्थान पाकर खिताब जीता और पूरे प्रदेश में एक बार फिर बस्तर का नाम रौशन किया। बस्तर में जब यह बात फैली तो लोगों के मन में बस्तर के लिए उनके मन में एक और आशा ने जन्म लिया।

अभी उसने रेेेग पिकर्स मूूूवी में काम किया है
इसी आशा को पूरा करने अब अकांक्षा निकल पड़ी अपने अगले कदम मिस इंडिया की ओर और वहां इस बेटी ने टॉप फाइव में अपना स्थान बनाया। आकांक्षा विश्वकर्मा प्रतापदेव वार्ड निवासी अधिवक्ता आनन्द एवं बिंदु विश्वकर्मा की पुत्री है। आकांशा ने दुर्ग से इंजीनियरिंग की है। अभी उसने रेेेग पिकर्स मूूूवी में काम किया है।उसका सपना फिल्मों में जगह बनाने का है। उसकी इस उपलब्धि पर पूरे परिवार के साथ शहर को भी गर्व है।

Show More
Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned